राज्य में डॉक्टरों की भर्ती और सेवानिवृत्ति की आयु बढ़ाई गई

Fallback Image

सन्मार्ग संवाददाता

कोलकाता : स्वास्थ्य विभाग ने राज्य में चिकित्सा सेवाओं को दुरुस्त करने और डॉक्टरों की कमी को दूर करने के लिए बड़ी पहल की है। राज्य में डॉक्टरों की भर्ती और सेवानिवृत्ति की आयु बढ़ाई गई। नेशनल स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के तहत डॉक्टरों की सेवानिवृत्ति की उम्र बढ़ा दी गई है। स्वास्थ्य भवन द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार एनएचएम के तहत संविदा चिकित्सकों की भर्ती के लिए पहले आयु सीमा 62 वर्ष थी, जिसे बढ़ाकर अब 67 वर्ष कर दिया गया है तथा मेडिकल ऑफिसरों की सेवानिवृत्ति की आयु पहले 65 वर्ष थी, अब इसे बढ़ाकर 70 वर्ष कर दिया गया है। माना जा रहा है कि डॉक्टरों का कार्यकाल बढ़ने से डॉक्टरों की कमी दूर होगी। उल्लेखनीय है कि डॉक्टरों की कमी के बारे में सीएम भी कई बार चिंता व्यक्त कर चुकी हैं। उन्होंने कोलकाता के सरकारी अस्पतालों के डॉक्टर्स को भी ग्रामीण अंचलों में सेवा देने के लिए कहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Loksabha Elections : 21 राज्यों की 102 सीटों पर 63% वोटिंग

नई दिल्ली : लोकसभा के फर्स्ट फेज में 21 राज्यों-केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर वोटिंग पूरी हुई है। सुबह 7 बजे से शाम आगे पढ़ें »

चीन की उड़ी नींद! भारत ने फिलीपींस को भेजा ब्रह्मोस क्रूज मिसाइल

नई दिल्ली: भारत ने फिलीपींस को शक्तिशाली ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल की पहली खेप भेज दी है। डिफेंस एक्सपोर्ट में भारत ने ये बड़ा कदम आगे पढ़ें »

ऊपर