दुर्घटनाओं को दावत दे रहा है बदहाल बजबज ट्रंक रोड

दक्षिण 24 परगना : कोलकाता के तारातल्ला से सटा अति व्यस्त बदहाल बजबज ट्रंक रोड दुर्घटनाओं को दावत दे रहा है। इस रोड से गुजरना किसी खतरे से खाली नहीं है। रोड के दोनों हिस्सों की हालत काफी खराब है। काफी दिनों से सड़क की मरम्मत नहीं होने से आए दिन दुर्घटना होना एक आम बात हो गई है। बुधवार की शाम सड़क की हालत बदतर होने के कारण बजबज ट्रंक रोड के चंदननगर इलाके में एक किशोर की मौत हो गयी थी, जबकि दूसरा किशोर कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में इलाजरत है। इस दुर्घटना ने इलाके वासियों को सोचने के लिए मजबूर कर दिया है। हादसे के बाद इलाके में शोक की लहर है। इलाके वासियों ने कहा कि सड़क पर स्पीड ब्रेकर बंपर होने से किशोर की मौत को रोका जा सकता था। दुर्घटनास्थल पर रक्त के धब्बे दिखाई दे रहे थे। मृतक के जूते पड़ेे हुए थे। पुलिस की ओर से कोई बैरिकेड नहीं किया गया था। इसके अलावा दोपहर के समय किसी पुलिस कर्मी को नहीं देखा गया। बुधवार के दर्दनाक हादसे के बाद सन्मार्ग ने महेशतल्ला के चंदननगर मेमानपुर इलाके में पहुंच कर स्थानीय लोगों से दुघर्टना के बारे में बातचीत की। पेश हैं बातचीत के मुख्य अंश :

क्या कहना है स्थानीय लोगों का : अमीर दोस्तकरी ने कहा कि दुर्घटनास्थल के कुछ दूरी पर सड़क की हालत बदतर है और स्पीड ब्रेकर नहीं होने की वजह से किशोर की मौत हो गई। आने वाले दिनों में सड़क की मरम्मत और स्पीड ब्रेकर नहीं लगाने से इस तरह की दुर्घटना होती रहेगी। विश्व हालदार ने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए ट्रैफिक पुलिस द्वारा रफ ड्राइविंग करने वाले युवकों पर लगाम कसना चाहिए। इसके साथ ही अनियंत्रित ऑटो चालकों पर फाइन करना चाहिए। पेशे से आटो ड्राइवर पंकज अधिकारी ने कहा कि संप्रीति फ्लाईवर ओवर ब्रिज के बनने के बाद से नीचे के बदहाल बजबज ट्रंक रोड की अनदेखी करने के कारण यह दिन देखना पड़ रहा है। इसके लिए स्थानीय विधायक पूरी तरह से जिम्मेदार हैं।

क्या कहना है पीडब्ल्यूडी के अधिकारी का : पीडब्ल्यूडी अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा कि दुर्घटनास्थल पर सड़क की हालत खराब नहीं है। रफ ड्राइविंग और बिना हेलमेट के वाहन चलाने के कारण दुर्घटना घटी है। उन्होंने कहा कि बजबज ट्रंक रोड के एक लेन का काम कुछ दूरी तक किया गया। मार्च-अप्रैल माह तक दोनों लेन का काम पूरा कर लिया जाएगा। बारिश के कारण काम पूरा नहीं किया जा सका था। दोनों लेन को मिलाकर करीब 15 किमी. सड़क का निर्माण किया जाएगा।

क्या कहना है स्थानीय विधायक का : बजबज ट्रंक रोड की समस्या को लेकर स्थानीय विधायक दुलाल चंद्र दास से बात करने की कोशिश की गयी पर उनकी तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली।

Visited 81 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

EPFO से 3 दिन में मिलेंगे 1 लाख रुपए, बदल गया नियम

नई दिल्ली: EPFO अपने नियमों में फिर एक बदलाव हुआ है। इसके तहत मेंबर्स के अकाउंट में तीन दिन के भीतर एक लाख रुपए आ आगे पढ़ें »

ऊपर