डेरिविट स्कूल घटना की जांच NIA को, शुभेंदु ने किया स्वागत

कोलकाता : बंगाल में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने बुधवार को उत्तर दिनाजपुर जिले में 2018 में डेरिविट माध्यमिक स्कूल के पूर्व छात्र राजेश सरकार और तपस बर्मन की हत्या की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से कराने के कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश का स्वागत किया। अधिकारी ने ट्वीट किया, ‘‘मैं राज्य सरकार द्वारा प्रायोजित उत्तर दिनाजपुर जिले के डेरिविट माध्यमिक स्कूल के पूर्व छात्रों राजेश सरकार और तपस बर्मन हत्या की जांच के लिए एनआईए को निर्देशित करने वाले माननीय कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश का स्वागत करता हूँ।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि छात्रों ने 20 सितंबर 2018 को ममता सरकार द्वारा जबरदस्ती उर्दू थोपने का विरोध किया। जिस पर ममता पुलिस द्वारा उन्हें स्कूल परिसर के अंदर गोली मार दी गई थी।’’ नंदीग्राम के भाजपा विधायक ने कहा कि सत्य की जीत होगी, बंगला शहीदों राजेश और तपस को अंतत: न्याय मिलेगा। कलकत्ता उच्च न्यायालय ने आज स्कूल के दो पूर्व छात्रों की कथित हत्या की जांच का जिम्मा एनआईए को देने का आदेश दिया। न्यायमूर्ति राजशेखर मंथा की एकल पीठ ने यह आदेश दिया। न्यायालय ने मृतकों के परिवारों को उचित सहायता राशि देने का भी आदेश दिया।

 

Visited 85 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

आईएसपीएल को लेकर उत्साहित हैं बॉलीवुड सितारे, सैफ-अभिषेक ने …

मुंबई : इंडियन स्ट्रीट प्रीमियर लीग (आईएसपीएल) जल्द ही लोगों का मनोरंजन करने के लिए शुरू होने जा रहा है। दर्शकों को इस टेनिस बॉल आगे पढ़ें »

लोकसभा चुनाव से पहले लागू होगा CAA ?

नई दिल्ली: देश में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) जल्द लागू हो सकता है। सूत्रों के अनुसार, लोकसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता जारी होने आगे पढ़ें »

ऊपर