बंगाल के इस जगह 8 लाख दीयों से बनाये जा रहें हैं ‘श्रीराम’

  • निधि गुप्ता 

भागलपुर के कलाकारों की अद्भुत कला दिखेगी रामलला मंदिर के उद्घाटन के दिन

कांकीनाड़ा : अयोध्या में रामलला मंदिर के उद्घाटन को लेकर देश भर में तैयारियां चल रहे हैं। कोई अपनी आस्था के तहत एक पैर के सहारे ही सैकड़ों किलोमीटर का सफर साइकिल से तय कर रहा है तो कोई अपने घरों व दुकानों में ही मंदिर की प्रतिकृति को बनाकर अपना उत्साह जाहिर कर रहा है। वहीं भाटपाड़ा के कांकीनाड़ावासियों में भगवान श्रीराम की दीयों से तैयार होने वाली प्रतिकृति यानी अद्भुत मोजायक आर्ट को लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है। कांकीनाड़ा 6 नंबर गली इलाके में मैदान में इस पर काम शुरू कर दिया गया। कांकीनाड़ा ज्योति फाउंडेशन की ओर से इस सुंदर 130 लंबी और 80 फुट चौड़ी प्रतिकृति को बनवाया जा रहा है। फाउंडेशन के सचिव प्रियांगु पांडेय ने बताया कि भागलपुर के प्रसिद्ध कलाकार अनिल कुमार राय और उनकी टीम इस पर काम कर रही है। विशेष पूजन कर इसकी शुरुआत कर दी गयी है। भगवान की आकर्षक प्रतिकृति को मैदान पर ही पहले उकेरा गया है। अब विभिन्न रंगों से रंगे दीयों से प्रतिकृति को पूरा किया जायेगा। अपनी इस कला में 14 लाख दीयों से पहले ही प्रतिकृति बनाकर अनिल कुमार ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है और अब वे कांकीनाड़ा में अपनी कला को लोगों के सामने रख रहे हैं। उन्होंने बताया कि 8 लाख से अधिक दीयों से यह प्रतिकृति तैयार होगी। हमें खुशी है कि हमें यह काम करने का मौका मिला है। प्रियांगु पांडेय ने बताया कि 22 जनवरी को रामलला मंदिर उद्घाटन व प्रतिमा की प्राणप्रतिष्ठा के दिन यहां भी लाखों दीये जलेंगे। यह दिन एतिहासिक होगा हम लोगों के लिए भी।

Visited 113 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा आगे पढ़ें »

IPL 2024: KKR के खिलाड़ियों को गौतम गंभीर ने दे डाली नसीहत, बोले…

कोलकाता: 22 मार्च से IPL शुरू होने जा रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर की घर वापसी हुई। पिछले सीजन तक लखनऊ सुपर जायंट्स आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!