School Closed: फिर एक बार सभी स्कूल कॉलेज बंद

कोलकाता : बंगाल के अधिकांश हिस्सों में भीषण गर्मी और लू के प्रकोप को देखते हुए राज्य में सभी स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। ममता बनर्जी की सरकार ने रविवार को आगामी सप्ताह स्कूल बंद करने की घोषणा की। एक बयान के अनुसार, सोमवार 17 अप्रैल से शुरू होकर अगले पांच दिनों के लिए सभी स्कूल बंद रहेंगे। यह आदेश शनिवार तक जारी रहेगा। मुख्यमंत्री ने कहा, ”मैं सभी सरकारी, निजी स्कूलों, कॉलेजों, शिक्षण संस्थानों में सोमवार से शनिवार तक अवकाश देने के लिए आवेदन कर रही हूं।” सरकार जल्द नोटिफिकेशन जारी करेगी। भीषण गर्मी के चलते सोमवार से राज्य के सभी सरकारी स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय बंद कर दिए गए। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को बड़ा ऐलान किया। मौसम विभाग का कहना है कि सोमवार से पूरे राज्य में लू का प्रकोप जारी रहेगा। गर्मी भी बढ़ेगी जिससे लू लगने की संभावना बन सकती है। खतरे से बचने के लिए मुख्यमंत्री ने यह ऐलान किया है। इसी बीच रविवार की दोपहर धर्मतल्ला इलाके में जहां रोजाना काफी भीड़ होती है गाड़ियों की कतार लगी रहती है, वहां सड़कें सुनसान पड़ी हैं। आज भी तापमान 41 डिग्री तक पहुंच गया है।

Visited 116 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा आगे पढ़ें »

IPL 2024: KKR के खिलाड़ियों को गौतम गंभीर ने दे डाली नसीहत, बोले…

कोलकाता: 22 मार्च से IPL शुरू होने जा रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर की घर वापसी हुई। पिछले सीजन तक लखनऊ सुपर जायंट्स आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!