Happy Birthday Lara : इस सवाल के जवाब से मिस यूनिवर्स बनी थीं लारा

Birthday Special : लारा दत्ता का जन्म 16 अप्रैल 1978 के दिन गाजियाबाद में हुआ था। उनके पिता एलके दत्ता एयरफोर्स में अधिकारी रह चुके हैं। लारा के पिता पंजाबी हैं। वहीं, उनकी मां एंग्लो इंडियन हैं। बॉलीवुड में अपना परचम लहराने से पहले ही लारा काफी शोहरत हासिल कर चुकी थीं। दरअसल, फिल्मों में काम करने से पहले लारा कई ब्यूटी कॉन्टेस्ट जीत चुकी थीं। साल 2000 में बनीं मिस यूनिवर्ससाल 2000 में मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम कर लारा रातोंरात फेमस हो गई थीं। बता दें कि इस प्रतियोगिता को जीतने के लिए फाइनल राउंड में हर किसी से एक सवाल पूछा गया और प्रतियोगियों के जवाब के आधार पर ही विजेता को लेकर निर्णय लिया जाना था। ऐसा ही एक मुश्किल सवाल लारा दत्ता से पूछा गया, जिसका उन्होंने इतने खूबसूरत अंदाज में जवाब दिया कि उन्हें प्रतियोगिता का विनर घोषित कर दिया गया।
 
इस जवाब ने जिताया खिताब
लारा से सवाल पूछा गया कि बाहर मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता को लेकर विरोध किया जा रहा है कि इससे महिलाओं का अपमान होता है। विरोधियों को कैसे समझाएंगी कि वे गलत हैं। इसका जवाब देते हुए लारा ने कहा कि मुझे लगता है कि ऐसी प्रतियोगिताएं हम जैसी युवा महिलाओं को अपने मनपसंद क्षेत्र में आगे बढ़ने में मदद करती हैं, चाहे वह कारोबार हो, सशस्त्र बल हो या राजनीति। लारा का यह जवाब वहां मौजूद जज को काफी पसंद आया, जिसकी वजह से उन्होंने बाकी प्रतियोगियों को पीछे छोड़ते हुए खिताब अपने नाम कर लिया।
लारा ने अपने अभिनय के सफर में ‘नो एंट्री’, पार्टनर’, ‘मस्ती’, ‘भागम भाग’, ‘हाउसफुल’, ‘चलो दिल्ली’ जैसी कई हिट फिल्में दीं। फिल्मी दुनिया में उन्होंने अपना डेब्यू साल 2003 में अक्षय कुमार के अपोजिट फिल्म अंदाज से किया था। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी। साथ ही, लारा को इसके लिए बेस्ट फीमेल डेब्यू के फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाजा भी गया था।
Visited 200 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Salman Khan के घर के बाहर फायरिंग करने वाले हमलावरों की तस्वीर आई सामने

मुंबई : बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के घर के बाहर 14 अप्रैल की सुबह 3 राउंड ओपन फायरिंग हुई है। भारी सिक्योरिटी के बावजूद सुबह आगे पढ़ें »

सलमान खान के घर फायरिंग, पिता सलीम खान ने दिया ये बयान

कोलकाता: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान काफी समय से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के निशाने पर हैं। हालांकि, इस मामले पर अभी तक कोई बड़ा फैसला नहीं आगे पढ़ें »

ऊपर