संदेशखाली मामला: शाहजहां शेख की बढ़ेगी मुश्किलें, पत्नी तसलीमा को ED ने किया तलब

कोलकाता: संदेशखाली मामले में मुख्य आरोपी रहे शाहजहां शेख पर नकेल कसने के बाद केंद्रीय एजेंसियां बड़ी कार्रवाई की तैयारी में है। आज बुधवार(10 अप्रैल) को दूसरी बार ED ने शाहजहां शेख की पत्नी तसलीमा बीबी को तलब किया है। सूत्रों के मुताबिक, जांचकर्ताओं को तसलीमा के नाम पर कई जमीन, होटल, गेस्ट हाउस की जानकारी मिली है। बताया जा रहा है कि ये सभी संपत्तियां 2015-2019 के बीच खरीदी गई हैं।

दूसरी बार ED ने पूछताछ के लिए भेजा समन

बता दें कि शाहजहां के अकूट संपत्ति का पता उसके मछली व्यवसाय प्रबंधक महिदुल मोल्ला से पूछताछ में चला। इस संबंध में ED ने सोमवार को तस्लीमा बीबी को पूछताछ के लिए बुलाया था। पूछताछ 11 घंटे तक चली। जांचकर्ताओं ने आज फिर तस्लीमा को तलब किया। केंद्रीय एजेंसी महिदुल मोल्ला से पहले ही पूछताछ कर चुकी है। आरोप के मुताबिक साल 2015-2019 के बीच शेख शाहजहां की संपत्ति में काफी बढ़ोतरी हुई थी। उस वक्त उन्होंने अपनी पत्नी के नाम पर काफी संपत्ति भी खरीदी थी।

ये भी पढ़ें: संदेशखाली केस की CBI करेगी जांच, कलकत्ता हाईकोर्ट का बड़ा आदेश

सूत्रों के मुताबिक, कई संपत्तियों में शिबू हाजरा और अन्य के नाम भी शामिल हैं। जांचकर्ताओं ने तसलीमा बीबी से सोमवार को 11 घंटे तक पूछताछ की। सूत्रों के मुताबिक, पूछताछ के दौरान उसने ED को बताया कि उसे संपत्ति के बारे में उसे कुछ भी पता नहीं है।

Visited 37 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

ऊपर