Purulia: ‘रात में अकेले न निकलें, जंगल में घूम रहे हैं तेंदुए’, सिमनी में भय का माहौल

पुरुलिया: जिले के कोटशिला थाना के सिमनी गांव में तेंदुए का आतंक है। लोग रात में घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं। दरअसल सोमवार(29 जनवरी) की रात को सिमनी गांव में तेंदुआ मवेशी का शिकार करने के लिए गौशाला में जा घुसा। इसके बाद वह मवेशी को पकड़कर दूर खींचने की कोशिश कर रहा था। मवेशी की आवाज सुनकर आस-पास मौजूद लोग मौके पर पहुंचे। लोगों के आने की आहट पाकर तेंदुआ जंगल की ओर भाग गया।

वन विभाग की टीम ने लिया सैंपल

घटना के बाद वन विभाग के अधिकारी मंगलवार(30 जनवरी) की सुबह मौके पर पहुंचे। उन्होंने तेंदुए के पैरों के निशान के नमूने एकत्र किए। इसके बाद ग्रामीणों को रात में अकेले घर से बाहर न निकलने और अकेले जंगल में न जाने की चेतावनी दी गई।

बता दें कि इससे पहले भी कई बार झारखंड की सीमा से लगे सिमनी जंगल में मवेशियों के क्षत-विक्षत शव बरामद हो चुके हैं। घटना से सिमनी जंगल के आसपास के ग्रामीण इलाकों में दहशत फैल गयी है। हालांकि, तेंदुए ने अभी तक उस इलाके में किसी भी इंसान पर हमला नहीं किया है।

सिमनी जंगल के पास है तेंदुए का अड्डा

फरवरी 2022 में कोटशिला के सिमनी बिट के जंगल में वन विभाग द्वारा लगाए गए ट्रैप कैमरे में एक नर तेंदुआ कैद हुआ था। उसके बाद जून में एक ट्रैप कैमरे ने एक मादा तेंदुए की फोटो ली। फिर फरवरी 2023 में उसी जंगल में ट्रैप कैमरे में एक तेंदुए की तस्वीर कैद हुई। वन विभाग द्वारा साफ कराए गए सिमनी जंगल में नर-मादा तेंदुआ और एक तेंदुआ शावक है। उसके बाद वन विभाग की ओर से सिमनी जंगल के पास के ग्रामीण इलाके में चेतावनी जारी कर दी गयी।

Visited 28 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Business Idea: जानिए घर बैठे कमाई के 10 धांसू तरीके, जल्दी से करें शुरू

नई दिल्ली: आज के दौर में घर पर रहते हुए पैसे कमाना के कई ऑप्शन हैं। आज हम आपको ऐसे 10 बिजनेस के बारे में आगे पढ़ें »

‘लापता लेडीज’ रिव्यू: बेहतरीन कहानी और कलाकारों का शानदार मेल …

मुंबई : बॉलीवुड में हर साल कई फिल्में रिलीज होती हैं, लेकिन इनमें से कुछ की कहानी ही लोगों के दिलों में उतरती है। अब आगे पढ़ें »

ऊपर