Thakurpukur में ट्रक की टक्कर से पुलिस कांस्टेबल की मौत

Fallback Image

कोलकाता : महानगर में एक बार फिर तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आने से एक पुलिस कांस्टेबल की मौत हो गयी। ताजा घटना ठाकुरपुकुर (Thakurpukur) थानांतर्गत डायमंड हार्बर रोड (Diamond Harbour Road) पर ठाकुरपुकुर थाना के निकट घटी है। मृतक का नाम शिशिर मंडल (48) है। वह पर्णश्री थानांतर्गत पर्णश्रीपल्ली का रहनेवाला था। वह ठाकुरपुकुर थाने में पुलिस कांस्टेबल के पद पर कार्यरत था। घटना के बाद पुलिस ने ट्रक के खलासी को गिरफ्तार कर वाहन को जब्त कर लिया है। घटना के बाद से ट्रक ड्राइवर फरार है।
क्या है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार शनिवार की सुबह शिशिर मंडल अपनी सुबह की ड्यूटी ज्वाइन करने के लिए बाइक से ठाकुरपुकुर थाना (Thakurpukur Police Station) में आ रहे थे। आरोप है कि जैसे ही उनका बाइक ठाकुरपुकुर थाना के निकट पहुंची तभी पीछे से आ रही तेज रफ्तार ट्रक ने उसे कुचल दिया । हादसे में गंभीर रूप से घायल पुलिस कर्मी को उद्धार कर अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृत पुलिस कांस्टेबल अपने पीछे पत्नी, एक बेटा और बेटी को छोड़ गये हैं। इधर, घटना के बाद से डायमंड हार्बर रोड इलाके में ट्रैफिक दुर्घटनाओं को रोकने के लिए ट्रैफिक सिग्नलिंग की सुधार की जाएगी। इसके साथ सड़क पर बैरिकेड लगाए जाएंगे ताकि वाहन तेज रफ्तार से सड़क से न गुजरे। ट्रैफिक प‌ुल‌िस के एक अधिकारी ने बताया कि बीते कुछ महीनों में डायमंड हार्बर रोड पर घटी रही दुर्घठना के मद्देनजर अब अहलेसुबह से सड़कों पर ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को तैनात किया जाएगा। इसके साथ ही ब्ल‌िंकिंग सिग्नल को बद कर रेड लाइट सिग्नल की व्यवस्था की जाएगी। जरूरत पड़ने पर पुलिस की ओर से अन्य उपाय भी किए जाएंगे। यहां उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पहले ठाकुरपुकुर इलाके में ही ट्रक से टकराने के कारण कोलकाता पुलिस के डीडी विभाग में कार्यरत एक पुलिस कर्मी की मौत हो गयी थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Loksabha Elections : 21 राज्यों की 102 सीटों पर 63% वोटिंग

नई दिल्ली : लोकसभा के फर्स्ट फेज में 21 राज्यों-केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर वोटिंग पूरी हुई है। सुबह 7 बजे से शाम आगे पढ़ें »

चीन की उड़ी नींद! भारत ने फिलीपींस को भेजा ब्रह्मोस क्रूज मिसाइल

नई दिल्ली: भारत ने फिलीपींस को शक्तिशाली ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल की पहली खेप भेज दी है। डिफेंस एक्सपोर्ट में भारत ने ये बड़ा कदम आगे पढ़ें »

ऊपर