ममता बनर्जी को दुबई ले जाने वाले विमान में आई तकनीकी खराबी, तीन घंटे तक …

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को दुबई ले जाने वाले विमान में तकनीकी खराबी के कारण यात्रा में कम से कम तीन घंटे की देरी हुई। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। ममता बनर्जी और उनकी टीम स्पेन और दुबई की करीब 12 दिवसीय यात्रा के लिए मंगलवार सुबह नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से सुबह साढ़े आठ बजे रवाना होने वाली थी। मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि तकनीकी खराबी के कारण उनकी उड़ान में कम से कम तीन घंटे की देरी हुई। हवाई अड्डे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जिस विमान को बनर्जी और उनके प्रतिनिधिमंडल को संयुक्त अरब अमीरात ले जाना था, वह दुबई से देरी से पहुंचा। संपर्क उड़ान की अनुपलब्धता के कारण सीएम रात में दुबई में ही ठहरेंगी और अगले दिन स्पेन की राजधानी मैड्रिड के लिए रवाना होंगी।

व्यावसायिक सम्मेलनों में लेंगी भाग
हवाई अड्डा पर सीएम ने कहा , ‘हमें विदेश गए पांच साल हो गए। इस वर्ष के अंतरराष्ट्रीय कोलकाता पुस्तक मेले का थीम देश स्पेन था। वे विनिर्माण और अन्य उद्योगों में अच्छे हैं। हम वहां व्यावसायिक सम्मेलनों में भाग लेंगे।” उन्होंने कहा, ‘‘वे (विदेशी प्रतिनिधि) बार-बार यहां आते हैं, लेकिन हम नहीं जाते। इसलिए अब हम वहां जा रहे हैं। दुबई में एक वाणिज्यिक सम्मेलन भी होने वाला है। मैं आप लोगों को समय-समय पर सूचित करती रहूंगी।’ सीएम के साथ मुख्य सचिव एच. के. द्विवेदी और प्रसिद्ध कोलकाता फुटबॉल क्लब मोहन बागान, ईस्ट बंगाल और मोहम्मडन स्पोर्टिंग के वरिष्ठ पदाधिकारी भी होंगे।

सौरव गांगुली भी होंगे शामिल

उन्होंने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली इस समय लंदन में हैं और वह मैड्रिड में उनके प्रतिनिधिमंडल में शामिल होंगे। उन्होंने राज्य सचिववालय ‘नबन्ना’ में मंगलवार को पत्रकारों से कहा, ‘‘हम तीन दिन तक मैड्रिड में रहेंगे। इस दौरान हम एक वाणिज्यिक शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे और अनिवासी बंगालियों से मिलेंगे। वहां से हम बार्सिलोना के लिए ट्रेन लेंगे, जहां हम ‘बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट’ (बीजीबीएस) की दो दिवसीय बैठक में भाग लेंगे।” उन्होंने कहा कि यह पांच साल में उनका पहला विदेशी दौरा होगा क्योंकि केंद्र ने ‘‘उन्हें पहले आवश्यक अनुमति नहीं दी थी”।

 

 

Visited 37 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Salman Khan के घर के बाहर फायरिंग करने वाले हमलावरों की तस्वीर आई सामने

मुंबई : बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के घर के बाहर 14 अप्रैल की सुबह 3 राउंड ओपन फायरिंग हुई है। भारी सिक्योरिटी के बावजूद सुबह आगे पढ़ें »

सलमान खान के घर फायरिंग, पिता सलीम खान ने दिया ये बयान

कोलकाता: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान काफी समय से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के निशाने पर हैं। हालांकि, इस मामले पर अभी तक कोई बड़ा फैसला नहीं आगे पढ़ें »

ऊपर