Summer Vacation in West Bengal 2024: इस बार इतने दिनों का होगा समर वेकेशन !

कोलकाता : प्राथमिक शिक्षा बोर्ड ने स्कूल की गर्मी की छुट्टियां बढ़ा दी है। इसकी वजह केवल गर्मी ही नहीं, चुनाव भी है। बोर्ड ने नोटिस जारी कर बताया कि मतदान के लिए ग्रीष्मकालीन अवकाश 12 दिन बढ़ाया गया है। लोकसभा चुनाव का पहला चरण 19 अप्रैल को होगा। इस साल लोकसभा चुनाव सात चरणों में होंगे। कई स्कूलों में पोलिंग स्टेशन भी तैयार किये गये हैं। उस शेड्यूल को ध्यान में रखते हुए मध्य शिक्षा पर्षद ने अपनी छुट्टियों की सूची तैयार कर ली है। कूचबिहार, अलीपुरद्वार, जलपाईगुड़ी में सभी स्कूल मंगलवार, 16 अप्रैल से शनिवार, 20 अप्रैल तक बंद रहेंगे कारण इन तीन जिलों में 19 अप्रैल को मतदान है। दार्जिलिंग, कलिम्पोंग, उत्तर-दक्षिण दिनाजपुर में 24 अप्रैल से 27 अप्रैल तक चार दिनों की स्कूल छुट्टियां रहेंगी। इन जिलों में दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होगा। गौरतलब है कि 6 मई से ग्रीष्मावकाश शुरू हो रहा है जो 2 जून तक चलेगा। सार्वजनिक अवकाश और रविवार को छोड़कर कुल 22 दिनों की छुट्टी रहेगी। इधर, छुट्टी के मुद्दे पर बंगीय शिक्षक व शिक्षा कर्मी समिति के महासचिव स्वपन मण्डल ने कहा कि गत दिसम्बर में जब पर्षद ने छुट्टियों की सूची जारी की थी तो हमने प्रतिवाद किया था। अब पर्षद के इस निर्णय का हम स्वागत करते हैं।

 

Visited 376 times, 4 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

सिर्फ गर्दन का व्यायाम हमें इतने रोगों से रख सकता है दूर

कोलकाता : रीढ़ की हड्डी को कशेरूक दंड या मेरूदंड कहा जाता है। इससे समस्त कंकाल को सहारा मिलता है। रीढ़ की हड्डी या मेरूदंड आगे पढ़ें »

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

ऊपर