Yellow Taxi : यात्री साथी ऐप को लेकर आई बड़ी खबर

शेयर करे

अब लग्जरी टैक्सियों का संगठन भी जुड़ रहा यात्री साथी से, 5000 टैक्सियों में किया गया इंस्टॉल
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : महानगर की पीली टैक्सियों को बचाने के लिये हाल में राज्य सरकार की ओर से यात्री साथी ऐप कैब सेवा की शुरुआत की गयी थी। हालांकि ड्राइवरों में तकनीकी जानकारी कम होने के कारण समस्याएं सामने आने लगीं। इसके अलावा ग्राहक भी इस ऐप कैब के प्रति जागरूक नहीं होने के कारण परेशान होने लगे। इधर, कोलकाता एयरपोर्ट समेत हावड़ा, कोलकाता व सियालदह स्टेशनों पर प्री-पेड टैक्सी सेवा पूरी तरह बंद कर दी गयी। ऐसे में अब यात्री साथी ऐप से ऐप कैब संगठन भी जुड़ रहे हैं। अब तक लगभग 5,000 लग्जरी टैक्सियों में यात्री साथी ऐप काे इंस्टॉल किया जा चुका है। सूत्रों के अनुसार, कोलकाता व आस-पास लगभग 14,000 ऐप कैब चलते हैं। हाल में कैब ऑपरेटरों ने आईटी विभाग के प्रधान सचिव राजीव कुमार के साथ बैठक भी की थी जिसमें कैब को लेकर कुछ और मुद्दे सुझाये गये। कैब ऑपरेटरों द्वारा एक पत्र राजीव कुमार को भेजा गया था। इसमें कहा गया कि ड्राइवरों को अधिक ट्रिप मिले, इसके लिये ग्राहकों से अधिक से अधिक जुड़ने की आवश्यकता है और सबसे अहम है कि शहर में ऐप कैब की कीमत/अथवा दर तय की जाये। ऐप कैब के फेयर स्ट्रक्चर के लिये हमने पहले ही परिवहन विभाग से अपील की थी। इस बारे में ऑनलाइन कैब ऑपरेटर्स गिल्ड के महासचिव इंद्रनील बनर्जी ने कहा कि चूंकि इसमें कमीशन का सिस्टम नहीं है, इस कारण इससे कैब के ड्राइवर भी जुड़ने लगे हैं। हालांकि कीमत निर्धारित होना आवश्यक है।
अब भी लोगों में जागरूकता की कमी
लगभग एक महीने पहले यात्री साथी ऐप को पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर एयरपोर्ट के अलावा कोलकाता, हावड़ा व सियालदह स्टेशनों पर चालू किया गया था। हालांकि अब भी लोगों में इसके प्रति जागरूकता की कमी देखी जा रही है। बंगाल टैक्सी एसोसिएशन के ज्वाइंट सेक्रेटरी संजीब राॅय ने कहा कि अभी तक 5 से 6 हजार टैक्सियों में यह ऐप इंस्टॉल किया जा चुका है। यहां उल्लेखनीय है कि कोलकाता में लगभग 8,000 टैक्सियां चलती हैं। उन्होंने कहा कि अब भी लोगों में इस ऐप कैब के प्रति जागरूकता की कुछ कमी देखी जा रही है। लोग स्टेशनों पर उतरकर देख रहे हैं कि प्रीपेड टैक्सी बूथ बंद हो गये हैं। स्टेशन पर उतरने के बाद लोग टैक्सी ढूंढ रहे हैं। जागरूकता के लिये सभी टैक्सियों पर स्टीकर चिपकाये गये हैं। उन्होंने उम्मीद जतायी कि अगले एक महीने में यात्री साथी ऐप भी ऐप कैब की तरह ही लोकप्रिय हो जायेगा।

Visited 268 times, 1 visit(s) today
0
0

मुख्य समाचार

कोलकाता : राज्य के सैकड़ों प्राथमिक स्कूल काफी बुरी हालत में हैं। ऐसे में अब प्रत्येक ब्लॉक व पालिका से
कोलकाता : राज्य सरकार के परिवहन विभाग की ओर से ‘वन स्टेट वन कार्ड’ चालू किया जा रहा है। यह
नई दिल्ली : दुनियाभर में तमाम लोगों के विंडोज सिस्टम पर ब्लू स्क्रीन की दिक्कत आ रही है। Microsoft के
कोलकाता : देवों के देव शिव शंभू, शिव शंकर साल का सबसे प्रिय माह श्रावण मास माना जाता है। इस
तीसरे सेमेस्टर की परीक्षा सितंबर और चौथे सेमेस्टर की परीक्षा मार्च में कोलकाता : 12 साल बाद उच्च माध्यमिक के
हावड़ा : तीन युवकों पर शनिवार को 12 साल की बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म कर उसे दफनाने का आरोप लगा
कल मुहर्रम पर महानगर में सुरक्षा चाक-चौबंद, ट्रैफिक होगी प्रभावित करीब 4 हजार पुलिस कर्मी रहेंगे तैनात कल शहर में
कोलकाता : 6 दोस्त मंदारमणि की यात्रा पर गए थे। सभी लोग समुद्र में स्नान करने गये। तभी 2 लोगों
रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया हुई शुरू कोलकाता : माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कक्षा 9 की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है। इसे
एक नजर प्याज : 50 रु. प्रति किलो टमाटर : 100 रु. प्रति किलो कोलकाता : पश्चिम बंगाल टास्क फोर्स
संजय मुखर्जी को बनाया गया डीजी दमकल कोलकाता : लोकसभा चुनाव और विधानसभा के उपचुनाव खत्म होते ही एक बार
कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश के बाद ईबी व टास्क फोर्स द्वारा मिलकर महानगर के विभिन्न बाजारों में
ऊपर