इस दिन लैंडफॉल करेगा Mocha, होगी बारिश

दक्षिण बंगाल के जिलों में ताप लहर की संभावना
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : फिलहाल लोगों को भीषण गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है। मौसम विभाग की ओर से बताया गया कि अगले 3 दिनाें तक लोगों को हीट वेव का सामना करना पड़ेगा। वहीं आगामी 13 तारीख को चक्रवाती तूफान मोचा लैंडफॉल करने वाला है जिसके असर से दोनों 24 परगना में हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की ओर से बताया गया कि शुक्रवार तक दक्षिण बंगाल के विभिन्न जिलों में ताप लहर चलेगी। शनिवार और रविवार को उपकूल जिलों में हल्की बारिश की संभावना है। बंगोपसागर में बना निम्न दबाव बुधवार की रात को गहरे निम्न दबाव में बदल गया। चक्रवाती तूफान मोचा बांग्लादेश और म्यांमार की ओर जायेगा। चक्रवात का कुछ असर बंगाल में पड़ेगा। चक्रवात के असर से उत्तर बंगोपसागर में उफान की संभावना है। वहीं मछुआरों को रविवार तक समुद्र में जाने से मनाही की गयी है। जो समुद्र में गये हैं, उन्हें गुरुवार की शाम तक वापस लौटने का निर्देश मौसम विभाग की ओर से दिया गया है। अलीपुर मौसम विभाग की ओर से बताया गया कि कोलकाता में अगले 3 दिनों तक तापमान गर्म रहेगा। जलीय वाष्प कम होने से मौसम शुष्क बना रहेगा। वहीं तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के करीब बने रहने की संभावना है। शुक्रवार तक बारिश की कोई संभावना नहीं जतायी गयी है। इधर, बुधवार की सुबह कोलकाता का न्यूनतम तापमान 29.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो स्वाभाविक की तुलना में 2 डिग्री अधिक है। गत मंगलवार की शाम कोलकाता में अधिकतम तापमान 38.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो स्वाभाविक से 3 डिग्री अधिक है।

Visited 318 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

National Science Day 2024: आज के दिन क्यों मनाया जाता है नेशनल साइंस डे? जानें यहां

नई दिल्ली: आज नेशनल साइंस डे है। हर आज के दिन ही देश के महान वैज्ञानिक CV रमन ने प्रकाश की फोटोन थ्योरी से जुड़ी आगे पढ़ें »

Himachal Political Crisis: हिमाचल प्रदेश में सियासी उठापटक, CM सुक्खू ने इस्तीफे से किया इनकार

शिमला: हिमाचल प्रदेश में सियासी उठापटक जारी है। विधानसभा में आज बुधवार(28 फरवरी) को जमकर हंगामा हुआ। इस बीच BJP के 15 विधायकों को सदन आगे पढ़ें »

ऊपर