Chingrighata Traffic Update : अब चिंगरीहाटा में मेट्रो पिलर का …

चिंगरीहाटा में मेट्रो पिलर का निर्माण कार्य पूरा, कम होगा ट्रैफिक जाम
318 नंबर का काम पूरा अब 319 नं. ​पिलर का काम होगा शुरू
चिंगरीहाटा ब्रिज का भी होगा जल्द निर्माण
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : पिलर जो कि मेट्रो ब्रिज को मजबूत करने का काम करा है। मेट्रो रेल सूत्रों के मुताबिक, उस सेक्शन पर पिलर निर्माण कार्य के लिए 17 मई से बैरिकेड लगा दिया गया था। कार्य को सुविधाजनक बनाने के लिए सड़क के एक निश्चित हिस्से को यातायात के लिए बंद कर दिया गया था। न्यू गरिया-कोलकाता एयरपोर्ट मार्ग पर मेट्रो परियोजना के लिए घाटों या खंभों के निर्माण के कारण चिंगरीहाटा जंक्शन पर लगभग एक महीने से ट्रैफिक जाम हो रहा है। लेकिन वह निर्माण कार्य ख़त्म हो चुका है। ऐसे में रेलवे विकास निगम लिमिटेड ने पिलर 318 के आसपास लगे बैरिकेड्स हटाने का फैसला किया है। ट्रैफिक पुलिस का मानना ​​है कि अगर यह बैरिकेड हटा दिया जाए तो चिंगरीहाटा मोड़ पर लगने वाला जाम नियंत्रण में आ जाएगा। मालूम हो कि इस बार पिलर नंबर 319 का निर्माण शुरू किया जायेगा। कार्य को सुविधाजनक बनाने के लिए सड़क के एक निश्चित हिस्से को यातायात के लिए बंद कर दिया गया था। अगले दिन 18 मई से काम शुरू हो गया। 12 पाइल्स का निर्माण 29 मई को पूरा हुआ। 14 जून तक पाइल कैप कास्टिंग का काम भी पूरा हो गया। गौरतलब है कि कलकत्ता मेट्रो रेल की ऑरेंज लाइन यानी न्यू गरिया-कोलकाता एयरपोर्ट रूट पर चिंगरीहाटा में इस घाट का निर्माण कार्य चल रहा है. निर्माण कार्य पूरा होने के कारण आरवीएनएल ने घाट संख्या 318 से बैरिकेड हटाने की घोषणा की है। संयोग से, चिंगरीहाटा में हर दिन सैकड़ों हजारों वाहन यात्रा करते हैं। परिणामस्वरूप, इस खंड पर यातायात का दबाव बहुत अधिक है।

काम पूरा होना संभव नहीं होता

मेट्रो परियोजना के घाटों के निर्माण के कारण यात्रियों और वाहन चालकों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। हालांकि, ट्रैफिक पुलिस का मानना ​​है कि बैरिकेड्स हटने से समस्या काफी कम हो जाएगी। पिछले मंगलवार को कोलकाता मेट्रो के मुख्य जंक्शन अधिकारी कौशिक मित्रा ने कहा था कि कोलकाता ट्रैफिक पुलिस ने निर्माण कार्य के लिए मेट्रो को हर तरह से सहयोग किया है। अगर ईएम बाईपास पर आंशिक ट्रैफिक ब्लॉक नहीं होता तो काम पूरा होना संभव नहीं होता। ट्रैफिक ब्लॉक से काम में आसानी हुई। कोलकाता मेट्रो रेल के महाप्रबंधक उदय कुमार रेड्डी ने भी कहा कि पैदल यात्रियों की असुविधा को यथासंभव कम करने के लिए मेट्रो द्वारा काम तेजी से पूरा किया गया है। यह कार्य पूर्ण करने के लिए निर्धारित लक्ष्य से पहले ही पूरा कर लिया गया है। उधर, चिंगरीहाटा मोड़ पर स्थित ब्रिज में दरारें आ गयी हैं। इसके बाद विशेषज्ञों ने ब्रिज का दौरा किया। मालूम हो कि ब्रिज एडवाइजरी कमेटी ने फ्लाईओवर को बंद कर उसकी मरम्मत करने की सलाह दी है। इस ब्रिज का निर्माण वाम काल में हुआ था।

Visited 87 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

kolkata: श्यामबाजार में PM मोदी ने किया रोडशो, भगवा साड़ी पहने महिला समर्थक भी उतरी रोड पर…

Kolkata: ममता ने एक दिन में किया दो रोड शो…

PM Modi आखिरी चरण की वोटिंग से पहले जाएंगे कन्याकुमारी, करेंगे …

बारासात में TMC पर भड़के PM मोदी, कहा …

लोकसभा क्षेत्र दमदम में ममता ने किया रोडशो….4 किलोमीटर तक पैदल… 

PM Modi Roadshow in Kolkata : अब से बस थोड़ी देर बाद पीएम मोदी का रोड शो

’10-15 रुपये कमाने के लिए सोचना पड़ता…’ IPL सैलरी को लेकर Rinku Singh ने दे दिया …

राम रहीम डेरा मैनेजर की हत्या के केस में बरी

650 से अधिक यात्री बदरीनाथ के दर्शन किए बिना ही लौटे घर, क्या है मामला??

मिजोरम में बारिश ने मचायी तबाही, 12 लोगों की मौत, कई लोग हो गए लापता….

ऊपर