ओडिशा पहुंचीं ममता बनर्जी, आज श्री जगन्नाथ मंदिर में करेंगी पूजा

कल करेंगी नवीन पटनायक से मुलाकात,
2024 के चुनाव की तैयारियों में जुटीं ममता बनर्जी ?
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता / ओडिशा : बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पड़ोसी राज्य के अपने तीन दिवसीय दौरे पर ओडिशा मंगलवार को पहुंच गयीं। सीएम आज श्री जगन्नाथ मंदिर में पूजा अर्चना करेंगी। वहीं कल गुरुवार को ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात करेंगी। एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक सीएम गुरुवार को कोलकाता लौटने से पहले पटनायक से मुलाकात करेंगी। उल्लेखनीय है कि समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद ममता बनर्जी अपने समकक्ष नवीन पटनायक से मुलाकात करेंगी। 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले इस मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है, हालांकि ममता बनर्जी ने होने जा रही इस मुलाकात को सौजन्यमूलक बताया है।
‘दोनों मुख्यमंत्री चुनाव की रणनीति पर चर्चा कर सकते हैं’
पार्टी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि दोनों नेता आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा कर सकते हैं। दोनों मुख्यमंत्री भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विरोधी माने जाते हैं। तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने नाम उजागर न करने की शर्त पर कहा कि यह बैठक महत्वपूर्ण है क्योंकि देश में आगामी साल लोकसभा चुनाव होने हैं। भाजपा विरोधी आंधी में ममता बनर्जी एक प्रेरक शक्ति हैं। दोनों मुख्यमंत्री चुनाव की रणनीति पर चर्चा कर सकते हैं।
सीएम जा सकती हैं दिल्ली
सचिवालय के एक अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री के इस महीने के अंत में राष्ट्रीय राजधानी का दौरा करने की संभावना है, हालांकि अभी तक केजरीवाल के साथ कोई बैठक निर्धारित नहीं की गई है। अखिलेश यादव और ममता बनर्जी की मुलाकात के बाद तृणमूल और सपा ने कहा था कि वे भाजपा और कांग्रेस दोनों से समान दूरी बनाए रखेंगे और चुनाव से पहले क्षेत्रीय दलों तक संबंध स्थापित करेंगे। ऐसे में ममता बनर्जी के दिल्ली दौरे पर राजनीतिज्ञों की निगाहें टिकी हुई हैं।

Visited 162 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Gujarat: ट्रेलर में जा घुसी कार, हादसे में 10 लोगों की दर्दनाक मौत

अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद-वडोदरा हाईवे पर आज बड़ा हादसा हो गया। यहां एक कार के ट्रेलर में घुसने की वजह से कार सवार 10 लोगों आगे पढ़ें »

गाजा में इजराइल ने किया एयर स्ट्राइक, हमास के 40 ठिकाने ध्वस्त

नई दिल्ली: इजराइल ने एकबार फिर गाजा में एयरस्ट्राइक किया है। बुधवार(17 अप्रैल) सुबह दावा किया कि मध्य गाजा में इजराइली सेना ने हमास के आगे पढ़ें »

ऊपर