Lok Sabha Election 2024 : विवेक सहाय बने राज्य के नये डीजीपी

कोलकाता : चुनाव आयोग ने सोमवार (18 मार्च, 2024) को पश्चिम बंगाल के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को लोकसभा चुनाव को देखते हुए राजीव कुमार को हटाने का आदेश दिया। इसके कुछ देर बाद ही आईपीएस ऑफिसर विवेक सहाय को बंगाल के डीजीपी पद की जिम्मेदारी दी गई है। चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव में समान अवसर सुनिश्चित करने को लेकर बंगाल के डीजीपी को राजीव कुमार हटा दिया था। साथ ही आयोग ने मिजोरम और हिमाचल प्रदेश के सामान्य प्रशासनिक विभागों के सचिवों को हटा दिया गया है। 2021 विधानसभा चुनाव के दौरान नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान ममता बनर्जी घायल हो गई थीं। उस समय उनके मुख्य सुरक्षा सलाहकार विवेक थे। उन्हें पिछले नवंबर में डीजी (होम गार्ड) के पद पर तैनात किया गया था। विवेक के साथ, दो अन्य वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों, संजय मुखर्जी और राजेश कुमार को सरकार ने राज्य पुलिस के अगले महानिदेशक के रूप में आयोग में भेजा था। संजय अब राज्य अग्निशमन विभाग के डीजी हैं। राजेश राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के प्रमुख हैं।

 

Visited 72 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Kolkata के इस इलाके में बढ़ी चोरी की वारदातें, रोकने में पुलिस भी नाकाम

कोलकाता: शहर के एक इलाके में बीते कुछ दिनों से चोरी के मामले बढ़ गये है। जोड़ासांको थाना इलाके में बीते कुछ दिनों में चोरी आगे पढ़ें »

ऊपर