हावड़ा-बर्दवान रूट पर लोकल ट्रेनें हुई रद्द, ये है वजह…

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के हावड़ा-बर्दवान कॉर्ड सेक्शन में इलेक्ट्रानिक इंटरलॉकिंग का काम होने के कारण शनिवार रात 12 बजे से रविवार रात 12 बजे तक सभी लोकल ट्रेन रद्द कर दी गई हैं। अब हावड़ा में विभिन्न शाखाओं में काम के सिलसिले में ट्रेनें रद्द की जा रही हैं। सप्ताह के अंत में ट्रेनों के रद्द होने से से यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है। शनिवार और रविवार को कई ट्रेनें रद्द रहीं। हावड़ा-बर्दवान कॉर्ड सेक्शन में ट्रेन पूरी तरह से बंद है, हालांकि कुछ स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं। बर्दवान-हावड़ा कॉर्ड लाइन पर बेलानगर स्टेशन पर इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग को बदलने के कारण शनिवार दोपहर 12:00 बजे से रविवार दोपहर 12:00 बजे (यानी 26 मार्च) तक बर्धमान-हावड़ा कॉर्ड लाइन पर सभी लोकल ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। नतीजतन रविवार सुबह से बर्दवान-हावड़ा कॉर्ड लाइन की ट्रेन सेवा बाधित हो रही है।

सियालदह सेक्शन में भी लोकल ट्रेनें हुई रद्द
ईस्टर्न रेलवे के सूत्रों के मुताबिक नैहाटी स्टेशन पर शनिवार रात 10 बजे से रविवार रात 9 बजे तक काम चलता रहेगा. इस वजह से कई लोकल ट्रेनें रद्द कर दी गईं हैं। सियालदह-नैहाटी, सियालदह-रानाघाट और सियालदह-शांतिपुर रूट पर तीन जोड़ी लोकल शनिवार रात रद्द कर दी गईं हैं। रद्द करने की सूची में सियालदह-नैहाटी लोकल की 5 जोड़ी, सियालदह-रानाघाट लोकल की 3 जोड़ी, सियालदह-कल्याणी बॉर्डर लोकल की 4 जोड़ी, सियालदह-बैरकपुर लोकल की 2 जोड़ी शामिल हैं। सियालदह-शांतिपुर, सियालदह-कृष्णानगर, सियालदह-गेदे, दमदम जंक्शन और बरैकपुर लोकल की एक जोड़ी रद्द है। रविवार को हावड़ा-बर्दवान कॉर्ड सेक्शन पर लोकल ट्रेनें वस्तुतः बंद हैं। बेलानगर में इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग का काम चल रहा है। इसलिए रेलवे का यह फैसला लिया है। शनिवार दोपहर 12:30 बजे से रविवार रात 11:30 बजे तक बर्दवान और बेलानगर के बीच 16 जोड़ी अप और डाउन ट्रेनें नहीं चलेंगी। उस दिन कुंभ, कोलफील्ड, मुंबई एक्सप्रेस बंडेल से छूटेंगी। कई ट्रेनें रद्द होने से यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Visited 136 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

‘उलझ’ का टीज़र हुआ रिलीज, IFS अधिकारी की भूमिका में नजर आई जान्हवी

मुंबई: बॉलीवुड स्टार जान्हवी कपूर की नई फ‌िल्म उलझ का टीजर रिलीज हो चुका है। इस टीजर में देखा जा सकती है क‌ि जान्हवी एक आगे पढ़ें »

25000 रुपये, साल में 10 सिलेंडर फ्री…TMC ने जारी किया घोषणापत्र

कोलकाता: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी TMC  ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आज बुधवार (17 अप्रैल, 2024) को घोषणा-पत्र जारी कर दिया है। मैनिफेस्टो आगे पढ़ें »

ऊपर