चंद घंटों से चरमराई हुई है कोलकाता की यातायात व्यवस्‍था

कोलकाता: एक तरफ तृणमूल, दूसरी ओर भाजपा तो वहीं तीसरी ओर सीपीएम – तीनों राजनीतिक पार्टियों ने बुधवार को
एक साथ रैली निकाली। नतीजतन, कोलकाता शहर के बड़े हिस्से में ट्रैफिक जाम हो गया है। शहर का एक हिस्सा लगभग बंद हो पड़ा है।
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार से धर्मतला स्थित शहीद मीनार के पास दो दिवसीय धरने पर बैठी हैं। वहां चंद मीटर की दूरी पर तृणमूल छात्र युवा रैली का आयोजन किया गया है जहां से अभिषेक बनर्जी ने अपना वक्तव्य रखा है। फिर उसी क्षेत्र में महंगाई भत्ता (डीए) की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे सरकारी कर्मचारियों के एक समूह द्वारा धरना दिया जा रहा है। धर्मतला चौक में इन तीन कार्यक्रमों को लेकर जहां व्यवस्‍था चरमर्राई दिखी वहीं दूसरी ओर शहर के दूसरे छोर में दो अन्य राजनीतिक दलों के कार्यक्रम चल रहे हैं।

श्यामबाजार के पांच प्वाइंट मोड़ पर धरने पर बैठे हैं भाजपा नेता व कार्यकर्ता। जिसके चलते पुलिस ने भूपेन बोस एवेन्यू पर यातायात नियंत्रित किया। उत्तरी कोलकाता का बड़ा हिस्सा प्रभावित हुआ है। शहर की महत्वपूर्ण सड़कों पर यातायात बाधित हो गया है। वहीं शहर के दूसरे हिस्से में वामपंथी कांग्रेस का मार्च शुरू हुआ। जुलूस रामलीला मैदान से लेडी ब्रेबॉर्न कॉलेज की ओर बढ़ रहा है। वरिष्ठ वामपंथी नेता बिमान बोस और कई कार्यकर्ता नेतृत्व में हैं। इस जुलूस के परिणामस्वरूप मध्य कोलकाता से दक्षिण तक ट्रैफिक जाम फैल गया।

धर्मतला में ममता के धरने के मंच के पास अभिषेक की सभा के आसपास काफी लोग जमा हो गए। उस बैठक में राज्य के विभिन्न हिस्सों से लोग आए हैं। नतीजतन हावड़ा स्टेशन से धर्मतला की ओर जाने वाली सड़क पर सुबह से ही जाम लग गया है। इसके अलावा प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी श्यामबाजार इलाके में बीजेपी के कार्यक्रम में नजर आए। उनके साथ सुकांत मजुमदार और अन्य भाजपा नेता भी मौजूद हैं। भाजपा की इस स्थिति के कारण उत्तरी कोलकाता को मध्य कोलकाता से जोड़ने वाली सबसे महत्वपूर्ण सड़कों में से एक को अवरुद्ध कर दिया गया है। वाहनों को पाइकपारा से होते हुए आरजीकेओआर से सटी सड़क की ओर डायवर्ट किया जा रहा है। हालांकि, लालबाजार के ट्रैफिक कंट्रोल रूम ने बताया है कि शहर में यातायात की स्थिति नियंत्रण में है। धर्मतला इलाके में ट्रैफिक की कोई समस्या नहीं है। हालांकि वाम-कांग्रेस के जुलूस के कारण मौलाली की ओर जाने वाला मार्ग आंशिक रूप से अवरुद्ध था, लेकिन पुलिस ने श्यामबाजार इलाके में किसी भी तरह की कठिनाई को स्वीकार नहीं किया।
 

शेयर करें

मुख्य समाचार

एक्टर रवि किशन को पिता बताने वाली लड़की शिनोवा की मांग, जानिए पूरा मामला

कोलकाता: सोमवार को अपर्णा ठाकुर नाम की एक महिला ने भोजपुरी स्टार और गोरखपुर से BJP प्रत्याशी रवि किशन के अपनी बेटी का पिता होने आगे पढ़ें »

ईरान के कब्जे वाले जहाज से एक महिला सदस्य भारत वापस लौटीं

कोलकाता: ईरान के कब्जे में भारतीय क्रू मेंबर्स को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है। दरअसल, ईरान द्वारा कब्जा किए गए कंटेनर शिप पर सवार आगे पढ़ें »

ऊपर