कोलकाता के पहले थीम पंडाल शिल्पी की मौत

कोलकाता: 2001 में, उन्होंने कसबा के बोसपुकुर में शीतला मंदिर में मिट्टी के भांड का उपयोग करके एक दुर्गा पूजा पंडल बना दिया था। पुलिस ने उस पंडाल के थीम मेकर बंदन राहा का लटका हुआ शव बरामद किया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक बंदन का शव बगुईआटी इलाके में किराए के मकान में मिला है। वह उस इलाके के आदर्शपल्ली में उस घर में रहता था। ज्ञात हो कि वह स्नायविक रोग से पीड़ित था। पुलिस का प्रारंभिक अनुमान है कि बंदन ने आत्महत्या की है।
बंदन बंगाल में दुर्गा पूजा थीम के पहले सफल रचनाकारों की सूची में थे। 2001 से कोलकाता ने कस्बा इलाके में थीम का जादू देखा गया था। उन्होंने बांस से भी पंडाल बनाया है। इतना ही नहीं, उन्होंने गन्ने के स्क्रैप से भी पंडाल बनाया है। 2001 से पहले भी बोस्पुकुर ने शीतला मंदिर में कई थीम वाले पंडाल बनाए थे। 1998, 2000 में उनकी उपलब्धियां आज भी लोगों के जेहन में अंकित हैं। लेकिन सबसे बड़ी छाप भांड़ वाले पंडाल की रही।

Visited 101 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

वर्क आउट के दौरान नो लाउड म्यूजिक

एक्सरसाइज करते समय ज्यादातर यंगस्टर्स लाउड म्यूजिक सुनना पसंद करते हैं। पार्क हो या जिम सेंटर, दोनों जगह पर म्यूजिक के साथ वर्क आउट एंज्वॉय आगे पढ़ें »

सोमवार को विधि-विधान से करें भगवान शिव की पूजा, 4 बातों का रखे …

कोलकाता : हिंदू धर्म में भगवान शिव की पूजा का बहुत महत्व है। शास्त्रों के अनुसार, भगवान शिव जितने भोले हैं, उतने ही गुस्‍से वाले आगे पढ़ें »

ऊपर