Kolkata Underwater Metro : अंडररिवर मेट्रो में यूट्यूबर से परेशान हो रहे हैं यात्री

कोलकाता मेट्रो के बाद अब ईस्ट-वेस्ट मेट्रो में भी नहीं ली जा सकेगी तस्वीरें

मेट्रो अधिकारियों व आरपीएफ को यात्री कर रहे हैं शिकायतें

कोलकाता : कोलकाता मेट्रो में पहले से ही तस्वीरें या वीडियो लेना सख्त वर्जित है। इस अपराध में दोषी व्यक्ति को भारी जुर्माना और जेल भी हो सकती है। हालांकि ईस्ट-वेस्ट मेट्रो अर्थात ग्रीन लाइन के आनेवाले गंगा के नीचे चलने वाली मेट्रो इन नियमों से बाहर है। यहां पर जब से मेट्रो का उद्घाटन हुआ है तब से यहां यूट्यूबर्स पहले दिन से ही वहां मौजूद हैं। एक वर्ग के यात्रियों के बीच रेल बनाने की कठिनाई भी कम नहीं है। स्टेशन परिसर में यूट्यूबर यह काम कहीं बैठकर व लेटकर कर रहे हैं। इससे आम लोगों को समस्या हो रही है। व्यस्त समय में भारी भीड़ में भी ये नहीं रुकते। प्रवेश द्वार से लेकर प्लेटफार्म तक, या मेट्रो में प्रवेश करने से पहले स्क्रीन दरवाजे के सामने, मेट्रो कक्ष के अंदर, एस्केलेटर – कोई भी हिस्सा उनकी सूची से बाहर नहीं बचा है और डेली पैसेंजर्स इन वीडियो और रीलों को बनाने से खासे नाराज हैं। उनके मुताबिक लोग एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए मेट्रो की सवारी करते हैं। हालाँकि, बच्चों के एक वर्ग ने केवल तस्वीरें और वीडियो लेने के लिए नई मेट्रो को चुना। कई लोग सिर्फ वीडियो बनाने के लिए टिकट खरीदकर कई बार यात्रा कर रहे हैं। यात्रियों के अनुसार हावड़ा मैदान-एस्प्लेनेड मेट्रो कई लोगों के लिए आनंददायक सवारी बन गई है। यहां हर कोई वीडियो बनाने में व्यस्त है। गंगा के नीचे मेट्रो में प्रवेश करते ही लोग ध्यान नहीं रखते हैं और हर कोई गेट की ओर चला जाता है। इससे दुर्घटना संभव है। मामले पर मेट्रो अधिकारियों का भी ध्यान गया है। उन्होंने कहा कि एक नई चीज बनी है। देश की पहली अंडरवॉटर मेट्रो, लोगों के उत्साह से कुछ रियायतें दी गईं। लेकिन अब इसे रोकने की जरूरत है, नहीं तो आम जनता को परेशानी होती रहेगी। स्टेशन पर तैनात आरपीएफ और मेट्रो अधिकारियों को भी कई शिकायतें मिल रही हैं। इसलिए, यदि आप इस लाइन पर वीडियो या रील देखते हैं तो अधिकारियों द्वारा कानूनी कार्रवाई की जाएगी। मेट्रो रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कौशिक मित्रा ने कहा कि ‘लोगों की दिलचस्पी देश की पहली अंडरवॉटर मेट्रो में है। मेट्रो इलाके में कई लोग ये रील, वीडियो बना रहे हैं। यह बात हमारे संज्ञान में भी आयी है। हालांकि पहली छूट दी गई थी, इस बार कार्रवाई की जाएगी।

Visited 72 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Heatwave in West Bengal: बंगाल के कई जिलों में गर्मी को लेकर ऑरेंज-रेड अलर्ट जारी

कोलकाता: बंगाल में कई दिनों से प्रचंड गर्मी का प्रकोप है। लोग इस उम्मीद में कि जल्द बारिश हो, लेकिन बारिश को लेकर अलीपुर मौसम आगे पढ़ें »

ऊपर