Kolkata Traffic : दक्षिण कोलकाता में वाहनों की रफ्तार पड़ी धीमी

स्कूलों की छुट्टी के समय मिंटो पार्क, एक्साइड क्रॉसिंग पर लगा जाम
मल्लिकबाजार, पार्क सर्कस, शेक्सपियर सरणी पर भी असर
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : महानगर में गर्मियों की छुट्टी के बाद सभी स्कूल खुल गए हैं। ऐसे में महानगर के विभिन्न स्कूलों के बाहर सुबह और दोपहर के समय वाहनों का जाम देखा जा रहा है। सोमवार और बुधवार के बाद गुरुवार को भी महानगर के एजेसी बोस रोड, मिंटो पार्क, एक्साइड क्रॉसिंग, बेकबागान और पार्क सर्कस इलाके में स्कूलों के बाहर वाहनों का जाम देखा गया। बालीगंज सर्कुलर रोड के एक लेन पर भी कुछ देर के लिए वाहनों का यातायात प्रभावित हुआ। बुधवार को जहां मां फ्लाईओवर पर सुबह के समय कुछ वाहन खराब होने के कारण 10 मिनट तक ट्रैफिक यातायात बंद रहा, वहीं गुरुवार को पुलिस की तत्परता देखी गयी। इन दिनों बड़ी सड़कों एवं स्कूलों के बाहर अधिक संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया था। गुरुवार को एजेसी बोस रोड, शरत बोस रोड पर स्कूल की छुट्टी के समय वाहनों का जाम देखा गया। साउथ ट्रैफिक गार्ड के अधिकारी ने बताया कि उनके क्षेत्र के अधिकतर स्कूलों में छात्र पुलकार के जरिए आते हैं। इसके अलावा जो छात्र प्राइवेट कार से आते हैं उनके अभिभावक स्कूल के गेट के काफी पहले बच्चों को उतार देते हैं। इसके कारण एस.एन बनर्जी रोड, पार्क स्ट्रीट इलाके में ट्रैफिक जाम की स्थिति नहीं रहती है। इधर जे.एल नेहरू रोड पर ट्रै‌फिक सामान्य थी। हालांक‌ि दोपहर के समय वाहनों का जाम एक्साइड क्रॉ‌‌सिंग तक पहुंच गया। पुलिस की ओर से जाम से निपटने के लिए लगातार उपयुक्त कदम उठाए जा रहे हैं। एक ट्रैफिक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुबह और दोपहर के वक्त व्यस्त समय में कुछ वाहनों के पंचर होने से जाम लग जाता है। ऐसे में केएमडीए से अपील की गयी है कि वह सुबह और शाम के समय इलाके में साफ-सफाई करे ताकि लोहे के स्क्रू को सड़क से हटाया जा सके।
ट्रैफिक जाम होने पर दूसरे रास्तों से डायवर्ट होंगे वाहन
ट्रैफिक पुलिस ने स्कूल की छुट्टी के समय मुख्य सड़कों पर ट्रैफिक जाम होने पर वाहनों को दूसरे सड़कों से डायवर्ट करने का फैसला लिया है। ट्रैफिक पुलिस के अनुसार जब मां फ्लाईओवर पर वाहनों का जाम लगता है तो वाहनों को पार्क सर्कस कनेक्टर के जरिए डायवर्ट किया जाता है। ठीक इसी प्रकार एजेसी बोस रोड व अन्य सड़कों पर जाम होने पर वुड स्ट्रीट, प्रीटोरिया स्ट्रीट और लॉर्ड सिन्हा रोड को उपयोग करने का फैसला लिया गया है। एजेसी बोस रोड पर मल्लिक बाजार और मौलाली के बीच में सड़क की दोनों तरफ वाहनों की पार्किंग होती है। स्कूलों से बच्चों के पिकअप करने के लिए आने वाले वाहनों के लिए और भी विशेष कदम उठाने पर प‌ुल‌िस विचार कर रही है। दरगा रोड पर भी कई वाहनों की पार्किंग होती है। ऐसे में पुलिस सुहरावर्दी एवेन्यू और सर सैयद
अमीर अली एवेन्यू को क्लीयर रखने पर जोर दे रही है।

Visited 172 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Cyclone Remal Update: कोलकाता में दो दिनों तक होगी भारी बारिश, दो जिलों में जारी रेड अलर्ट

अब Flipkart में होगी Google की हिस्सेदारी….

आरक्षण पर कांग्रेस से मोदी का तीखा सवाल, ‘ब्राह्मण-बनिया परिवार में गरीब नहीं होते क्या?

OBC प्रमाणपत्रों को रद्द नहीं होने देंगे, ऊपरी कोर्ट में जाएंगे : ममता

हल्की गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, Sensex ऑलटाइम हाई से लुढ़का

पैर से ‌लिखकर छात्र ने दी थी 12वीं की परीक्षा, आए इतने % अंक…

वोटिंग डाटा सार्वजनिक करने की मांग कर रहे याचिकाकर्ता को सुप्रीम कोर्ट से झटका

सौतेला बाप ही निकला अभिनेत्री लैला खान का हत्यारा, कोर्ट ने सुनाई ऐसी सजा….

Kolkata Metro: आज से दमदम और कवि सुभाष से आखिरी ट्रेन इतने बजे चलेगी …

ऑटो में महिला ने बच्चे को दिया जन्म, अस्पताल ने भर्ती करने से किया था मना 

ऊपर