Kolkata Traffic Jam : चरमरा गई कोलकाता की ट्रैफिक व्यवस्‍था, घंटों जाम में फंसे रहे लोग

कोलकाता : आदिवासी संगठनों के जुलूस के कारण पूरे महानगर सहित हावड़ा ब्रिज पर यातायात ठप हो गया। यातायात अभी भी बाधित है। आंदोलनकारी धर्मतल्ला की ओर कूच कर रहे हैं लेकिन, इन जुलूसों के बहुत लंबे होने की समस्या बढ़ गई है। जुलूस ब्रेबोर्न रोड से हावड़ा ब्रिज होते हुए आगे बढ़ेगा। ऑफिस से लेकर स्कूल-कॉलेज तक छात्रों को स्वाभाविक रूप से बड़े पैमाने पर उत्पीड़न का सामना करना पड़ा है। इस दिन यूनाइटेड फोरम ऑफ ऑल ट्राइबल ऑर्गेनाइजेशन की ओर से विरोध मार्च निकाला गया। फर्जी प्रमाणपत्र जारी करना बंद करने सहित कई मांगों को लेकर उनका मार्च और बैठक हुई। वहीं इस जुलूस में शामिल होने के लिए जिले के विभिन्न हिस्सों से लोग हावड़ा पहुंचे। इसके बाद कई लोग एक विशाल जुलूस के रूप में हावड़ा ब्रिज से होते हुए आगे बढ़ रहे हैं, जिससे आवागमन पूरी तरह से बंद हो गया है।
आम लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि जुलूस हावड़ा से आरआर एवेन्यू तक जायेगा और इसका असर स्ट्रैंड रोड, महात्मा गांधी रोड पर पड़ सकता है। पहले से ही जानकारी थी कि इन सड़कों पर ट्रैफिक जाम की समस्या हो सकती है।
अगर प्रशासन को इस संबंध में पहले से जानकारी थी तो पहले ही उचित कार्रवाई की जानी चाहिए थी।’ इस बीच WBCS मेन्स परीक्षा आज यानी 29 सितंबर से शुरू हो रही है। स्वाभाविक रूप से, यह आशंका है कि शहर में परीक्षा देने वालों के मामले में समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। किन सड़कों पर ट्रैफिक जाम देखा जा सकता है? एजेसी बोस रोड, फूलबागान, कैसर स्ट्रीट, एपीसी रोड, कैनाल ईस्ट रोड, बेलेघाटा मेन रोड पर ट्रैफिक जाम लगी है।
कोलकाता ट्रैफिक पुलिस ने स्ट्रैंड रोड, आरआर एवेन्यू और एमजी रोड से बचने की सलाह दी है। दूसरे हुगली ब्रिज को विकल्प के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है। हावड़ा ब्रिज पर यातायात तेजी से बहाल हो इसके लिए प्रशासन की ओर से सभी कदम उठाये जा रहे हैं। आशंका है कि शुक्रवार को पूरे दिन आम लोगों को इसी तरह परेशानी हो सकती है।

देखें तस्वीरें

फोटो : दीपेन उपाध्याय

 

Visited 254 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Budhwar ke Upay: बुधवार के दिन करें ये 5 उपाय, करियर व कारोबार के लिए …

कोलकाताः बुधवार का दिन प्रथम पूजनीय भगवान गणेश और लाल किताब के अनुसार मां दुर्गा को समर्पित है लेकिन इसके देवता बुध है। बुध ग्रह आगे पढ़ें »

IPL 2024 को लेकर सामने आई बड़ी जानकारी, इस तारीख से खेला जाएगा

नई दिल्ली: भारत समेत दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। IPL 2024 को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। IPL के आगे पढ़ें »

ऊपर