Kolkata Cyclone : आने वाला है इस साल का पहला चक्रवात, नाम है ‘मोचा’

Fallback Image

कोलकाता : राज्य में 10 मई तक चक्रवाती तूफ़ान मोचा आने की आशंका बन रही है। इससे मुक़ाबला के लिए राज्य सरकार की ओर से तैयारी शुरू कर दी गई है। इसके लिये मंगलवार यानी आज अहम बैठक की गई।  राज्य के मुख्य सचिव एच के द्विवेदी के नेतृत्व में में हुई बैठक में कई विभागों के अधिकारी, डीवीसी के अधिकारी, एनडीआरएफ से भी अधिकारी मौजूद थे। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक सभी जिलों में तुरंत कंट्रोल रूम खोलने के लिए निर्देश दिया गया है। इसके साथ ही डीवीसी से कहा गया है कि वे पानी छोड़ने से पहले लिस्ट जारी करके बतायें कि वे कहां-कहां और कितना पानी छोड़ने वाले हैं। हालांकि बंगाल में चक्रवाती तूफान का प्रभाव पड़ेगा या नहीं इसकी अभी तक पूरी तरह से पुष्टि नहीं हो पाई है लेकिन पिछले इतिहास को देखते हुए जैसा कि हर साल बंगाल में तूफान आते हैं कि इसके मद्देनजर राज्य सरकार पहले से ही अपनी तैयारियां शुरू कर दी है।

Visited 614 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IPL के बीच में बेटे को याद कर भावुक हुए शिखर धवन, फोटो शेयर कर लिखी ये बात

नई दिल्ली: IPL 2024 में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शिखर धवन पंजाब किंग्स की कप्तानी कर रहे हैं। उनकी टीम का प्रदर्शन अब तक आगे पढ़ें »

‘उलझ’ का टीज़र हुआ रिलीज, IFS अधिकारी की भूमिका में नजर आई जान्हवी

मुंबई: बॉलीवुड स्टार जान्हवी कपूर की नई फ‌िल्म उलझ का टीजर रिलीज हो चुका है। इस टीजर में देखा जा सकती है क‌ि जान्हवी एक आगे पढ़ें »

ऊपर