Kolkata Traffic Update : एक तो बारिश वहीं दूसरी ओर राजनीतिक जुलूस ने weekend पर बहाया लोगों को पसीना

शेयर करे

कोलकाता : मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक बारिश एक बार फिर महानगर में लौट आई है। कल से कोलकाता और विभिन्न जिलों में छिटपुट बारिश शुरू हो गई है, जो आज भी जारी है। शनिवार सुबह से ही कोलकाता के आसमान में बादल छाये हुए हैं और रूक-रूक कर बारिश हो रही है। अलीपुर मौसम विभाग ने बताया कि आज यानी शनिवार को पूरे दिन आसमान में बादल छाये रहेंगे। इसके साथ ही कोलकाता और आसपास के इलाकों में छिटपुट बारिश हो सकती है और बारिश का मतलब है महानगर की सड़कों पर ट्रैफिक जाम का खतरा।
यात्रियों से खचाखच भरी है लोकल ट्रेनें
चूंकि कोलकाता राज्य का मुख्य शहर है, इसलिए यहां ट्रैफिक जाम का मतलब है कि बड़ी संख्या में लोगों को परेशानी होती है। कोलकाता शहर में साल भर विभिन्न जरूरतों के लिए लोगों का आना-जाना लगा रहता है। उत्तर और दक्षिण बंगाल के विभिन्न जिलों, अन्य राज्यों और यहां तक ​​कि पड़ोसी राज्यों से भी कई लोग दैनिक आधार पर कोलकाता की यात्रा करते हैं। साथ ही कोलकाता के स्थायी निवासियों की भी भीड़ है। परिणामस्वरूप, कोलकाता शहर में लोगों का आना एक आम दृश्य है। इसके अलावा, कोलकाता के पड़ोसी जिलों से बड़ी संख्या में लोग व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए रोजाना कोलकाता आते हैं। लोकल ट्रेनें यात्रियों से खचाखच भरी हैं। हालांकि वीकेंड यानी शनिवार को लोकल ट्रेन में भीड़ काफी कम रहती है, लेकिन आज की स्थिति कुछ अलग ही दिखी। आज शनिवार को भी लोकल ट्रेनों में भीड़ थी।
महानगर के मौसम का अपडेट
वहीं, कोलकाता की सड़कों पर आज सप्ताह के मुख्य कार्य दिवसों की तुलना में बहुत कम भीड़भाड़ है। इस संदर्भ में लालबाजार ट्रैफिक कंट्रोल की ओर से बताया गया है कि कोलकाता शहर में ट्रैफिक आज भी सामान्य है। कहीं से भी किसी दुर्घटना की सूचना नहीं है और आज की बैठक या सभा दोपहर 1 बजे के आसपास शुरू हुई। यह जुलूस धर्मतला से मौलाली युवा केंद्र तक जा रही है। जुलूस में 100 से 150 लोग शामिल हैं। हालांकि, कोलकाता ट्रैफिक पुलिस द्वारा पर्याप्त उपाय किए गए हैं।
आम लोगों को करना पड़ता है परेशानियों का सामना
कोलकाता में जब भी सभाएं व जुलूस का आयोजन होता है उस दिन रास्ते पर वाहनों की लंबी कतार लग जाती है। वहीं दिन के महत्वपूर्ण समय में व्यस्त सड़कों पर जुलूस निकलने से आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। एक तरफ लोग जहां ट्रैफिक में फंसते हैं वहीं दूसरी ओर उनकी परेशानी और बढ़ जाती है। हालांकि, कोलकाता ट्रैफिक पुलिस हमेशा ट्रैफिक को नियंत्रित कर लोगों की आवाजाही को सुचारु रखने की कोशिश करती है। वहीं,  ट्रैफिक पुलिस को भी हमेशा सड़कों पर कानून का पालन करने की हिदायत दी जाती है। खासकर बाइक या स्कूटर चालकों द्वारा हेलमेट के प्रयोग को अधिक महत्व दिया जा रहा है। इसके अलावा कोलकाता ट्रैफिक विभाग भी वाहनों की गति को हर वक्त नियंत्रण में रखने की सलाह देता है।

Visited 91 times, 1 visit(s) today
0
0

मुख्य समाचार

कोलकाता: यात्रियों के लिए अच्छी खबर है, सियालदह स्टेशन पर प्लेटफॉर्म नंबर 1, 2, 5 से 12 कोच की EMU
कोलकाता: डलहौसी इलाके के गर्स्टिन प्लेस स्थित 50 साल से अधिक पुराने मकान में शनिवार तड़के भयानक आग लग गयी।
नई दिल्ली: ICC मेन्स T20 विश्व कप 2024 में सुपर 8 में 23 जून (रविवार) को अफगानिस्तान ने बड़ा उलटफेर
पुरी : हर साल ज्येष्ठ माह की पूर्णिमा के दिन भगवान जगन्नाथ के साथ ही बलभद्र जी, सुभद्राजी और सूदर्शन
मेयर ने कहा, अवैध रूफटॉप रेस्तरां को किया जायेगा ध्वस्त, शुरू हुआ सर्वे कोलकाता : कोलकाता नगर निगम ने छत
12 साल की शिवानी हावड़ा के मुसलमानपाड़ा की रहनेवाली है बेंटरा थाने में दर्ज की गयी शिकायत, परिवार के साथ
कोलकाता : कंचनजंघा एक्सप्रेस हादसे का असर अब तक रेल सेवाओं पर देखने को मिल रहा है। एक और जहां
कोलकाता : ब्लू लाइन पर रात्रि सेवाओं का समय 24 जून से 20 मिनट आगे बढ़ाया जा रहा है। सोमवार
कोलकाता : राज्य सरकार के परिवहन विभाग की ओर से स्कूल बसों और पूल कार को लेकर एडवायजरी जारी की
कोलकाता: शहर में अगले सोमवार से आखिरी मेट्रो रात 11:00 बजे की बजाय रात 10:40 बजे चलेगी। शाम की सेवा
कोलकाता: बीते दो दिनों से दक्षिण बंगाल के लोगों ने तापमान गिरने से राहत की सांस ली है। बता दें
हावड़ा : कल यानी शनिवार को हावड़ा में पानी नहीं आयेगा। इसे लेकर हावड़ा नगर निगम की ओर से विज्ञप्ति
ऊपर