कसबा : स्कूल के प्रिंसिपल व वाइस प्रिंसिपल सहित 4 शिक्षकों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज

शेयर करे

मृत छात्र के पिता ने दर्ज करायी शिकायत
फॉरेंसिक विशेषज्ञों ने स्कूल का किया दौरा, नमूना संग्रह किया
मृत छात्र की मां ने स्कूल के निकट सड़क अवरोध कर किया प्रदर्शन
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कसबा के रथतल्ला इलाके के सिल्वर प्वाइंट स्कूल में छात्र की मौत के मामले में पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया है। मृत छात्र के पिता शेख पप्पू ने स्कूल के प्र‌िंसिपल, वाइस प्रिंसिपल ए‍वं दो शिक्षिकाओं के खिलाफ कसबा थाने में शिकायत दर्ज करायी है। उक्त शिकायत के आधार पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 302 एवं 120बी के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने उक्त शिकायत के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी। इधर, मंगलवार की दोपहर मृत छात्र की मां ने सिल्वर प्वाइंट स्कूल के सामने सड़क अवरोध कर प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने बेटे की मौत के लिए दोषी शिक्षकों की गिरफ्तारी की मांग की। बाद में पुलिस से आश्वासन मिलने के बाद उन्होंने अवरोध हटाया।
फॉरेंसिक विशेषज्ञों ने स्कूल की पांचवीं मंजिल से पुतला फेंककर की जांच
मंगलवार की दोपहर कसबा के स्कूल में कक्षा 10वीं के छात्र की मौत के मामले की जांच के लिए फॉरेंसिक विशेषज्ञों ने घटनास्थल का दौरा किया। इस दौरान फॉरेंसिक विशेषज्ञों ने घटना का पुनर्निर्माण करने की कोशिश की। स्कूल की पांचवीं मंजिल के जिस बरामदा से छात्र नीचे गिरा वहां की रेलिंग में थोड़ी खाली जगह है। फॉरेंसिक विशेषज्ञों ने दो लोहे की रेलिंग की खाली जगह के अंदर से अपने शरीर को बाहर निकालकर देखा कि वहां से कूदना संभव है या नहीं। इस दौरान फॉरेंसिक विशेषज्ञों ने मृत छात्र के साइज का पुतला पांचवीं मंजिल के बरामदा से नीचे फेंका। इस दौरान रस्सी और फीता के जरिए ऊपर से पुतला के नीचे गिरने पर बिल्ड‌िंग और जिस जगह पुतला गिरा उसकी दूरी मापी गयी। इसके अलावा सोमवार की दोपहर मृत छात्र जमीन पर जहां गिरा था उसकी दूरी भी मापी गयी। पुलिस सूत्रों के अनुसार प्राथमिक जांच के बाद फॉरेंसिक विशेषज्ञों का मानना है कि छात्र ने पांचवीं मंजिल से छलांग लगायी थी। हांलाकि छात्र ने छलांग क्यों लगायी, इसका कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है।
स्कूल ने पुलिस को ईमेल भेजकर घटना की जानकारी दी
पुलिस के अनुसार स्कूल के अंदर छात्र की मौत की घटना के बाद स्लिवर प्वाइंट स्कूल की तरफ से मंगलवार को कोलकाता पुलिस को ईमेल भेजकर घटना की जानकारी दी गयी। स्कूल ने अपने ईमेल में बताया कि सोमवार को स्कूल में छात्र को मैथ का प्रोजेक्ट जमा करना था। छात्र ने जो प्रोजेक्ट दिया था वह अधूरा था। इसके कारण शिक्षिका ने उसे डांट लगायी तो उसने शिक्षिका से दुर्व्यवहार किया था। घटना से क्षुब्ध शिक्षिका उसे लेकर स्टाफ रूम में ले गयी। वहां पर शिक्षिका ने उसे स्टाफ रूम के बाहर खड़े रहने को कहा था। बाद में उसे ‌उक्त शिक्षिका ने वापस उसके क्लासरूम में जाने के लिए कह दिया था। इस दौरान छात्र अपने क्लासरूम में न जाकर पांचवीं मंजिल पर चला गया। वहां पर दोपहर 2.02 बजे उसे कॉरिडोर में घूमते हुए देखा गया है। इसके बाद छात्र पांचवीं मंजिल के कमरे में गया और फिर वहां की ग्रील से नीचे गिर गया। फिलहाल पुलिस स्कूल के बयान की जांच कर रही है। इसके अलावा स्कूल के सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला जा रहा है।

Visited 55 times, 1 visit(s) today
0
0

मुख्य समाचार

कोलकाता: बीते दिन प्रतिबंधित इस्लामिक आतंकी संगठन अंसार अल इस्लाम से जुड़ा 'शहादत' मॉड्यूल का बंगाल पुलिस ने खुलासा किया
नई दिल्ली: सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल एक साथ नई जिंदगी शुरू करने जा रहे हैं। आज दोनों शादी के
नई दिल्ली: NEET-UG परीक्षा में कथित गड़बड़ियों की व्यापक जांच CBI को सौंपे जाने के बाद एजेंसी ने कार्रवाई शुरू
कोलकाता: लंबे इंतजार के बाद आखिरकार दक्षिण बंगाल में मानसून दस्तक दे चुका है। पिछले कुछ दिनों से छिटपुट बारिश
कोलकाता: यात्रियों के लिए अच्छी खबर है, सियालदह स्टेशन पर प्लेटफॉर्म नंबर 1, 2, 5 से 12 कोच की EMU
कोलकाता: डलहौसी इलाके के गर्स्टिन प्लेस स्थित 50 साल से अधिक पुराने मकान में शनिवार तड़के भयानक आग लग गयी।
नई दिल्ली: ICC मेन्स T20 विश्व कप 2024 में सुपर 8 में 23 जून (रविवार) को अफगानिस्तान ने बड़ा उलटफेर
पुरी : हर साल ज्येष्ठ माह की पूर्णिमा के दिन भगवान जगन्नाथ के साथ ही बलभद्र जी, सुभद्राजी और सूदर्शन
मेयर ने कहा, अवैध रूफटॉप रेस्तरां को किया जायेगा ध्वस्त, शुरू हुआ सर्वे कोलकाता : कोलकाता नगर निगम ने छत
12 साल की शिवानी हावड़ा के मुसलमानपाड़ा की रहनेवाली है बेंटरा थाने में दर्ज की गयी शिकायत, परिवार के साथ
कोलकाता : कंचनजंघा एक्सप्रेस हादसे का असर अब तक रेल सेवाओं पर देखने को मिल रहा है। एक और जहां
कोलकाता : ब्लू लाइन पर रात्रि सेवाओं का समय 24 जून से 20 मिनट आगे बढ़ाया जा रहा है। सोमवार
ऊपर