फ्लैट मामले में ईडी ने बांग्ला अभिनेत्री नुसरत को किया तलब

Fallback Image

एक और अभिनेत्री व कंपनी के डायरेक्टर को किया तलब
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : ईडी ने न्यूटाउन इलाके में फ्लैट दिलाने का वादा कर बुजुर्गों को कथित रूप से ठगने से संबंधित एक मामले में सांसद और अभिनेत्री नुसरत जहां को अगले सप्ताह पूछताछ के लिए बुलाया है। फ्लैट मामले में नुसरत जहां को ईडी ने समन जारी किया है, जिसमें एक रियल एस्टेट फर्म के साथ उनके कथित संबंध के बारे में 12 सितंबर को जांच अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। केंद्रीय एजेंसी ने सेवन सेंस इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक राकेश सिंह को भी उसी तारीख को सुबह 11 बजे तलब किया है।
ऐसे ईडी ने शुरू की छानबीन
यह समन वरिष्ठ नागरिकों के एक समूह द्वारा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) में शिकायत दर्ज कराने के बाद हुआ, जिसमें रियल एस्टेट फर्म सेवन सेंस इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड पर आरोप लगाया गया था। आरोप है कि इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड ने शहर के उत्तरपूर्वी हिस्से में न्यू टाउन इलाके में फ्लैट देने का वादा करके धोखाधड़ी की। कथित वंचित घर खरीदारों से शिकायतें मिलने के बाद ईडी ने अपनी ओर से इस मुद्दे पर एक प्रवर्तन मामला सूचना रिपोर्ट (ईसीआईआर) दायर की। केंद्रीय एजेंसी को मिली शिकायतों के अनुसार, फर्म ने कथित तौर पर निवेशकों से 4 साल के भीतर आवासीय फ्लैट देने का वादा करके कई करोड़ रुपये एकत्र किए लेकिन वे वादे अभी तक पूरे नहीं हुए हैं।
नुसरत ने यह कहा था
इधर, टॉलीवुड अभिनेत्री नुसरत जहां ने गत दो अगस्त को कोलकाता के प्रेस क्लब में एक मीडिया सम्मेलन में कहा था कि मैं किसी भी गलत काम या किसी भी प्रकार की धोखाधड़ी में शामिल नहीं हूं। मैंने बहुत पहले मार्च 2017 में इस कंपनी के निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया था। मुझे नहीं पता कि मुझ पर झूठा आरोप क्यों लगाया जा रहा है। उनके साथ एक्ट्रेस रूपलेखा मित्रा को भी बुलाया गया है। उन्हें 13 सितंबर को पेश होने के लिए कहा गया है। राकेश सिंह को भी तलब किया गया है। ईडी ने पिछले हफ्ते ईसीआईआर मामला शुरू किया था। प्रारंभिक निष्कर्षों के आधार पर, ईडी को लगता है कि नुसरत से पूछताछ की जरूरत है।

Visited 106 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

CM ममता के खिलाफ सड़क पर उतरे साधु… 

कोलकाता मेट्रो: यात्रियों के लिए बड़ा तोहफा…

कोलकाता के इन इलाकों में 2 महीने तक लागू रहेगा धारा 144, पुलिस कमिश्नर का ऐलान

Cyclone Remal Update: कोलकाता में दो दिनों तक होगी भारी बारिश, दो जिलों में जारी रेड अलर्ट

अब Flipkart में होगी Google की हिस्सेदारी….

आरक्षण पर कांग्रेस से मोदी का तीखा सवाल, ‘ब्राह्मण-बनिया परिवार में गरीब नहीं होते क्या?

OBC प्रमाणपत्रों को रद्द नहीं होने देंगे, ऊपरी कोर्ट में जाएंगे : ममता

हल्की गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, Sensex ऑलटाइम हाई से लुढ़का

पैर से ‌लिखकर छात्र ने दी थी 12वीं की परीक्षा, आए इतने % अंक…

वोटिंग डाटा सार्वजनिक करने की मांग कर रहे याचिकाकर्ता को सुप्रीम कोर्ट से झटका

ऊपर