राज्य के दो शहरों में एक ही समय पर आभूषण की लूट

शेयर करे

पुरुलिया व रानाघाट में एक ही कंपनी के दो ज्वेलरी शोरूम में करोड़ों की डकैती
एक ही दिन और एक ही समय पर दोनों जगहों पर की गयी लूट
रानाघाट में डकैती के बाद फायरिंग करते हुए डकैत फरार
ग्राहक बनकर पहुंचे थे सभी लुटेरे
सन्मार्ग संवाददाता
पुरुलिया /रानाघाट : मंगलवार की दोपहर पुरुलिया और रानाघाट में सेनको गोल्ड एंड डायमंड के दो शोरूम से एक ही समय पर करोड़ों की डकैती की गयी। पुरुलिया के ज्वेलरी शोरूम से डकैत लगभग सभी सोने व हीरे के जेवरात लेकर फरार हो गए। वहां से लूटे गए आभूषणों की कीमत करीब 8 करोड़ रुपये है। आरोप है कि हथियार की नोक पर शोरूम के कर्मचारी और सुरक्षाकर्मियों को बंधक बनाकर लूट को अंजाम दिया गया। रानाघाट के ज्वेलरी शोरूम से भी करोड़ों के आभूषण लूट लिए गये। रानाघाट के शोरूम में डकैती के बाद भाग रहे डकैतों और पुलिस के बीच गोलीबारी हुई। इस दौरान पुलिस और डकैतों के बीच हुई फायरिंग में दो डकैत गोली लगने से घायल हो गए। पुलिस ने मामले में 4 लोगों को हिरासत में लिया है। इधर, डकैतों के हमले में रानाघाट शोरूम के तीन कर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद पुरुलिया के शोरूम में एसपी के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस कर्मी पहुंचे। पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगालकर डकैतों की तलाश कर रही है । वहीं रानाघाट में पुलिस और डकैतों के बीच हुए एनकाउंटर का वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। पुरुलिया और रानाघाट के दोनों ज्वेलरी शोरूम में दोपहर 1.30 बजे डकैती की घटना घटी।
क्या है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार सेनको गोल्ड एंड डायमंड पुरुलिया शहर के नामोपाड़ा इलाके में स्थित एक सोने की दुकान है। मंगलवार की दोपहर के समय दुकानों में अन्य दिनों की तुलना में कर्मी कम थे। शोरूम के मालिक का कहना है कि दो बदमाश ग्राहक बनकर दुकान में घुसे। वे विभिन्न सोने के आभूषणों को देख रहे थे। बाद में उनके ग्रुप के पांच और सदस्य वहां दाखिल हुए। उन्होंने दुकान के दो सुरक्षा गार्डों को रस्सियों से बांध दिया और ग्राहकों से और दुकान से करोड़ों रुपये के सोने के आभूषण लूट लिए। यहां तक कि दुकान के कैशबॉक्स से भी लाखों रुपये नकद ले लिये। पता चला कि डकैती करने आये बदमाश हिंदी-बंगाली भाषा में बात कर रहे थे। सभी लुटेरे मोटरसाइकिल से आये थे व हेलमेट पहने हुए थे। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक अभिजीत बनर्जी, अपर पुलिस अधीक्षक अमलान कुसुम घोष, अपर पुलिस अधीक्षक अभियान चिन्मय मित्तल, डीएसपी डीएनटी और सदर थाने के आईसी सहित जिला पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
पुरुलिया के बाद रानाघाट में भी उसी समय ज्वेलरी शोरूम में डकैती की गयी। दोपहर के वक्त जब बाजार खाली था तभी 9 लोग ग्राहक बनकर ज्वेलरी शोरूम में पहुंचे। इसके बाद हथियार की नोक पर शोरूम के सुरक्षाकर्मी और कर्मचारियों को बंधक बना लिया गया। शोरूम के कुछ कर्मियों ने विरोध किया तो अभियुक्तों ने उनके साथ मारपीट की और उनके सिर पर बंदूक की बट से हमला किया। आरोप है कि करीब आधे घंटे तक शोरूम में लूटपाट चला। इस बीच पुलिस को घटना की जानकारी मिली। बाद में जब डकैत आभूषणों को लूटने के बाद फरार हो रहे थे तो पुलिस को देख वे लोग फायरिंग करने लगे। अंत में पुलिस ने 4 लोगों को हिरासत में लिया है।

Visited 93 times, 1 visit(s) today
0
0

मुख्य समाचार

कोलकाता: डलहौसी इलाके के गर्स्टिन प्लेस स्थित 50 साल से अधिक पुराने मकान में शनिवार तड़के भयानक आग लग गयी।
नई दिल्ली: ICC मेन्स T20 विश्व कप 2024 में सुपर 8 में 23 जून (रविवार) को अफगानिस्तान ने बड़ा उलटफेर
पुरी : हर साल ज्येष्ठ माह की पूर्णिमा के दिन भगवान जगन्नाथ के साथ ही बलभद्र जी, सुभद्राजी और सूदर्शन
मेयर ने कहा, अवैध रूफटॉप रेस्तरां को किया जायेगा ध्वस्त, शुरू हुआ सर्वे कोलकाता : कोलकाता नगर निगम ने छत
12 साल की शिवानी हावड़ा के मुसलमानपाड़ा की रहनेवाली है बेंटरा थाने में दर्ज की गयी शिकायत, परिवार के साथ
कोलकाता : कंचनजंघा एक्सप्रेस हादसे का असर अब तक रेल सेवाओं पर देखने को मिल रहा है। एक और जहां
कोलकाता : ब्लू लाइन पर रात्रि सेवाओं का समय 24 जून से 20 मिनट आगे बढ़ाया जा रहा है। सोमवार
कोलकाता : राज्य सरकार के परिवहन विभाग की ओर से स्कूल बसों और पूल कार को लेकर एडवायजरी जारी की
कोलकाता: शहर में अगले सोमवार से आखिरी मेट्रो रात 11:00 बजे की बजाय रात 10:40 बजे चलेगी। शाम की सेवा
कोलकाता: बीते दो दिनों से दक्षिण बंगाल के लोगों ने तापमान गिरने से राहत की सांस ली है। बता दें
हावड़ा : कल यानी शनिवार को हावड़ा में पानी नहीं आयेगा। इसे लेकर हावड़ा नगर निगम की ओर से विज्ञप्ति
कोलकाता : ज्येष्ठ पूर्णिमा के दिन आसमान में चांद का अद्भुत नजारा दिखेगा। इस नजारे को स्ट्रॉबेरी मून कहा जाता
ऊपर