Jalpaiguri Storm: चक्रवाती तूफान को लेकर चिंतित अमित शाह, CM ममता से फोन पर ली जानकारी

कोलकाता: जलपाईगुड़ी में रविवार को चक्रवाती तूफान की वजह से भारी नुकसान हुआ। आंधी-तूफान की वजह से 5 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। इस मामले में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जलपाईगुड़ी तूफान से हुए नुकसान पर चिंता जताई। उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को फोन कर स्थिति की जानकारी ली। रविवार को आए भीषण तूफान में जलपाईगुड़ी, धूपगुड़ी, मैनागुड़ी समेत आसपास के कई इलाकों को भारी नुकसान हुआ । साथ ही पड़ोसी राज्यों में भी तूफान का प्रभाव दिखा है। उत्तर बंगाल में तूफान के बाद हालात का जायजा लेने पहुंचीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी।

अमित शाह का ट्वीट

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट ट्वीट किया । उन्होंने लिखा, ‘मैं पश्चिम बंगाल, असम और मणिपुर में तूफान से हुए भारी नुकसान से बेहद चिंतित हूं। मुख्यमंत्रियों से बात की और हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। उन्होंने लिखा मैं मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। BJP के सभी पदाधिकारियों से अनुरोध है कि इस संकट की घड़ी में पीड़ितों के साथ खड़े रहें और उनकी हरसंभव मदद करें।’


जानकारी के मुताबिक तूफान की वजह से 4 लोगों की मौत हो गई। रविवार को जलपाईगुड़ी, मैनागुड़ी में करीब 30 किलोमीटर के इलाके में बवंडर आया। महज 10 मिनट के तूफान में पूरा इलाका तबाह हो गया। कई पेड़ और घर ढह गए। इस दौरान कई लोगों को चोटें भी आई है। मवेशियों की मौत और कई घरों के गिरने से स्थानीय लोगों को काफी नुकसान हुआ है, पेड़ गिरने से कई जगह सड़कें बंद हो गई। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और मंत्री अरूप विश्वास रविवार रात करीब साढ़े नौ बजे विशेष विमान से बागडोगरा के लिए रवाना हुए। सीएम ने मृतकों और घायलों के परिजनों से मुलाकाता की और उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिया।

Visited 38 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Heatwave in West Bengal: बंगाल के कई जिलों में गर्मी को लेकर ऑरेंज-रेड अलर्ट जारी

कोलकाता: बंगाल में कई दिनों से प्रचंड गर्मी का प्रकोप है। लोग इस उम्मीद में कि जल्द बारिश हो, लेकिन बारिश को लेकर अलीपुर मौसम आगे पढ़ें »

ऊपर