गर्मी से राहत : इस दिन तक कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल में जारी रहेगी बारिश

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कुछ दिनों से जारी भीषण गर्मी के बीच अब मौसम विभाग ने राहत की खबर दी है। मौसम विभाग के अनुसार कोलकाता समेत पूरे दक्षिण बंगाल में बारिश की संभावना दी गयी है। कई जिलों में ओलावृष्टि भी हो सकती है। इसके असार दक्षिण बंगाल के कई इलाकों में मंगलवार से ही दिखने लगे है। अलीपुर मौसम विभाग की ओर चेतावनी दी है कि कोलकाता समेत जिलों में आंधी और ओलावृष्टि हो सकती है। साथ ही 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है।
इन जिलों में होगी बारिश 
कोलकाता के अलावा उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना, पूर्व मिदनापुर, हावड़ा, हुगली, पुरुलिया, झाड़ग्राम, पश्चिम मिदनापुर, बांकुड़ा, पूर्व बर्दवान, पश्चिम बर्दवान, बीरभूम, मुर्शिदाबाद और नदिया में गरज के साथ बारिश की संभावना है। इसके सााथ ही शुक्रवार तक बारिश के साथ तूफान की भी संभावना जतायी गयी है, लेकिन ओलावृष्टि केवल मंगलवार और बुधवार को ही होने का अनुमान है। गुरुवार से हवा की रफ्तार भी थोड़ी कम हो सकती है। इसके अलावा अलीपुर मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि अगले कुछ दिनों में राज्य के तापमान में कुछ डिग्री की गिरावट आ सकती है। दक्षिणी जिलों में गर्मी की तीव्रता में कमी आएगी। मौसम विभाग ने कहा कि बिहार और आसपास के क्षेत्रों में एक चक्रवात बना है इसलिए बंगाल में बारिश की हो सकती है।
Visited 631 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

कहीं आप भी तो एक साथ कई तकिया लेकर नहीं सोते हैं? हो सकती हैं…

कोलकाता : सोते समय सॉफ्ट तकिया लगाना सही हो सकता है लेकिन अगर आप एक से ज्यादा तकिया, हार्ड तकिया या फिर ऊंचा तकिया लगाकर आगे पढ़ें »

Crystal Tree Benefits: घर-ऑफिस में इस तरह रखें क्रिस्टल ट्री, तेजी से बढ़ेगी …

कोलकाता : क्या आप जानते हैं कि एक ऐसा पेड़ है जिसे घर या ऑफिस में रखने से धन की वर्षा हो सकती है। फेंगशुई आगे पढ़ें »

ऊपर