Income tax ने पता लगाया 40 करोड़ रुपये के काले धन का

Fallback Image

कोलकाता : आयकर विभाग ने पश्चिम बंगाल के समूह के परिसरों पर छापेमारी में 40 करोड़ रुपये से अधिक के काले धन का पता लगाया है। समूह का नियंत्रण राजनीतिक पृष्ठभूमि से जुड़े व्यक्ति के पास है। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने मंगलवार को कहा कि हाल में की गयी इस तलाशी कार्रवाई में 2.73 करोड़ रुपये की नकद राशि और आभूषण जब्त किये गये हैं। कर अधिकारियों के अनुसार, समूह अपनी आय को छिपा रहा था और खाद्य तेलों और डीओआरबी (चावल भूसी तेल खली) की नकदी बिक्री कर रहा था और इसका कोई हिसाब नहीं था। सीबीडीटी ने बयान में कहा, ‘‘तलाशी के दौरान कई ऐसे मामले मिलें, जहां समूह ने बही-खाते में लेन-देन को नहीं दिखाया था।’’ बयान में यह नहीं बताया गया कि ये छापे कब मारे गये थे। समूह का नाम भी नहीं बताया गया है। यह समूह खाद्य चावल भूसी तेल, सरसों के तेल, डीओआरबी, विभिन्न प्रकार के रसायनों और रियल एस्टेट समेत अन्य कारोबार से जुड़ा है। बयान के अनुसार, तलाशी अभियान में समूह के करीबी सहयोगी समेत पश्चिम बंगाल में उत्तर दिनाजपुर, दक्षिण दिनाजपुर, मालदा, कोलकाता, सिलीगुड़ी और असम में गुवाहाटी तथा आसपास के क्षेत्रों में फैले 23 परिसर को शामिल किया गया। मामले की आगे की जांच जारी है।

Visited 116 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Salman Khan के घर के बाहर फायरिंग करने वाले हमलावरों की तस्वीर आई सामने

मुंबई : बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के घर के बाहर 14 अप्रैल की सुबह 3 राउंड ओपन फायरिंग हुई है। भारी सिक्योरिटी के बावजूद सुबह आगे पढ़ें »

सलमान खान के घर फायरिंग, पिता सलीम खान ने दिया ये बयान

कोलकाता: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान काफी समय से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के निशाने पर हैं। हालांकि, इस मामले पर अभी तक कोई बड़ा फैसला नहीं आगे पढ़ें »

ऊपर