West Bengal: CM ममता का बड़ा ऐलान, 21 लाख वंचितों को मिलेगा 100 दिन के काम के लिए पैसा

कोलकाता: शहर के रेड रोड पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के के धरने के दूसरे दिन सीएम ने बड़ा ऐलान किया। केंद्र पर राज्य को दी जाने वाली सुविधाओं की कमी का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री लगातार धरने पर बैठीं। उन्होंने धरना मंच से बड़ा ऐलान किया।

वहीं लोकसभा चुनाव से पहले सीएम ने ऐलान करते हुए कहा कि बंगाल की गरीब जनता वंचित नहीं रहेगी। केंद्र से भीख नहीं मांगेगी। बंगाल सरकार 21 फरवरी तक 21 लाख वंचितों को पैसा देगी। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने हाउसिंग प्रोजेक्ट को लेकर भी बड़ा ऐलान किया।

’11 लाख आवासों को नहीं मिली मंजूरी’

केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए सीएम ने कहा कि केंद्र ने 25 महीने से पैसा रोक रखा है, हमें नहीं चाहिए भिक्षा। वहीं, वंचितों को लेकर सीएम ने बकाया राशि का भुगतान करने का आश्वासन दिया। सीएम ने सबसे पहले अल्पसंख्यकों के घर बनाने का भी ऐलान कर दिया। उन्होंने कहा कि 11 लाख आवासों को अभी तक मंजूरी नहीं दी गई है। सीएम ममता ने आगे कहा कि हम केंद्र से भीख नहीं मांगना चाहते।

 

बता दें कि केंद्र द्वारा राज्य पर कुल बकाया राशि 6 ​​हजार 907 करोड़ रुपये है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बीते 48 घंटों से ज्यादा देर से धरने पर हैं। कोलकाता  में अंबेडकर मूर्ति के पास उन्होंने धरना दिया है।

Visited 89 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Election 2024: BJP ने प्रत्याशियों की 12वीं लिस्ट जारी की, डायमंड हार्बर से उतारा ये उम्मीदवार

नई दिल्ली: BJP ने आज 12वीं लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में BJP ने यूपी, महाराष्ट्र समेत 2 अन्य राज्यों के उम्मीदवारों के आगे पढ़ें »

Bengal Weather: बंगाल के 8 जिलों में भीषण गर्मी की चेतावनी, येलो अलर्ट जारी

कोलकाता: बंगाल में चुनावी तापमान के साथ मौसम का तापमान भी दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। बांग्ला नव वर्ष के पहले सप्ताह में अलीपुर आगे पढ़ें »

ऊपर