Ram Mandir: दुर्गापुर में युवक ने 20 किलो बिस्किट से बना डाला राम मंदिर मॉडल

बर्दवान: अयोध्या के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में बस कुछ ही दिन बचे हैं। देश-विदेश से श्रद्धालु प्रभु के दर्शन के लिए आ रहे हैं। कार्यक्रम से पहले अयोध्या में सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी है। श्रीराम के लिए लोगों में आस्था भरी पड़ी है। कोई जयपुर से दंडवत प्रणाम करते हुए अयोध्या आ रहा है। तो कोई मुंबई से साइकिल से अयोध्या जा रहा है। जबकि बंगाल में भी दो भाई साइकिल से अयोध्या जा रहे हैं। भक्तों की आस्था दिनों दिन बढ़ती जा रही है। इसी क्रम में पश्चिम बंगाल के छोटन घोष मोनू ने कमाल कर दिया है।

20 किलो बिस्किट से बनाया राम मंदिर का मॉडल 

दुर्गापुर के रहने वाले छोटन घोष मोनू युवा कलाकार हैं। उन्होंने 20 किलो बिस्किट से राम मंदिर की प्रतिकृति बनाई है। जो लोगों का ध्यान आकर्षित कर रहा है। बता दें कि इससे पहले छोटन कई अलग-अलग प्रोजेक्ट बनाकर लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचते रहे हैं। छोटन इससे पहले चंद्रयान की सफलता के बाद उसका मॉडल बनाकर चर्चा में आए थे। इस बार उन्होंने बिस्किट से राम मंदिर का मॉडल बनाकर लोगों को चौंका दिया है। इससे पहले वह 10 सीटर बाइक भी बना चुके हैं।

5 दिन की मेहनत के बाद बनाई मंदिर मॉडल

छोटन घोष ने मीडिया से बातचीत में कहा कि उन्होंने 20 किलो बिस्किट से इस राम मंदिर की प्रतिकृति बनाई है। राम मंदिर की इस 4 फीट गुणा 4 फीट की प्रतिकृति को बनाने में उन्हें पांच दिन का समय लगा है। इस मॉडल को बनाने में बिस्किट के अलावा थर्मोकोल, प्लाईवुड, ग्लू-गन आदि का इस्तेमाल किया गया है।

‘दुर्गापुर का नाम किया रोशन’

शहर के युवक की ऐसी शानदार कलाकृति को देखकर हर कोई हैरान है। साथ ही उनके प्रयासों की उनके पड़ोसियों और शहर के लोगों ने सराहना की। लोगों का कहना है कि छोटन घोष अलग-अलग समय पर अलग-अलग मुद्दों पर अपने प्रयासों को उजागर करने की कोशिश करते हैं।

स्थानीय लोगों का कहना है कि छोटन घोष शहर का नाम रोशन कर रहे हैं। जब लोग राम मंदिर को लेकर बहुत उत्साहित हैं, तो उन्होंने बिस्किट से राम मंदिर का मॉडल बनाकर सबको चौंका दिया। उन्होंने अयोध्या के रूप में राम मंदिर को दुर्गापुर तक लाने की अच्छी कोशिश की है।

10 सीटर बाइक और चंद्रयान बना चुके हैं घोष

चंद्रयान के सफल मिशन के बाद उन्होंने चंद्रयान की प्रतिकृति बनाई। उन्होंने फिर से दस सीटर बाइक बनाकर सबको चौंका दिया। और इस बार उन्होंने बिस्किट और कुकीज से राम मंदिर की प्रतिकृति बनाई है। वह व्यावहारिक रूप से अयोध्या के राम मंदिर को दुर्गापुर के केंद्र में ले आए। अयोध्या में राम मंदिर के दर्शन से पहले शहरवासी शहर में बिस्किट से बने राम मंदिर के मॉडल का दर्शन कर सकते हैं।

Visited 91 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा आगे पढ़ें »

IPL 2024: KKR के खिलाड़ियों को गौतम गंभीर ने दे डाली नसीहत, बोले…

कोलकाता: 22 मार्च से IPL शुरू होने जा रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर की घर वापसी हुई। पिछले सीजन तक लखनऊ सुपर जायंट्स आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!