Trees Uprooted : काल बैसाखी में महानगर के टूटे इतने पेड़

सन्मार्ग संवाददाता

कोलकाता : सोमवार की शाम काल बैसाखी के साथ आई तेज आंधी पानी ने महानगर में कहर बरपाया था। करीब आधे घंटे तक तेज आंधी के साथ हुई झमाझम बारिश के बीच शहर की सड़कें पूरी तरह सुनी हो गई थी। इस बारिश के कारण महानगर में कई पेड़ की मोटी मोटी टहनियां टूट तथा 62 पेड़ों के गिरने की भी खबर है। पर्यावरण की ओर से इसका मुख्य कारण पेड़ों की कमजोर जड़ों को माना जा रहा है। उनका कहना है कि कोलकाता में अधिकांश पेड़ों की जड़ें मिट्टी में गहराई तक नहीं है, जिस कारण छोटे से तूफान में भी यह गिर जाते है। वहीं कोलकाता नगर निगम की ओर से बताया गया है कि सोमवार की शाम आये कालबैसाखी में महनगर के बोरो नम्बर 7 में सबसे अधिक पेड़ गिरे है। यहां 20 पेड़ और 13 पेड़ की शाखाएं टूट गईं। बोरो नंबर 2 में 10 पेड़ टूटे है वहीं बोरो नंबर 16 को छोड़कर सभी बोरो में पेड़ उखड़ने और टाली टूटने की खबर हैं।

 

Visited 150 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Mahashivratri 2024 Puja Samagri: महाशिवरात्रि में शिवजी की पूजा सामग्री की पूरी लिस्ट, यहां देखें

कोलकाता : महाशिवरात्रि का पर्व भगवान शिव को समर्पित हिंदू धर्म का महत्वपूर्ण पर्व है। इस दिन भगवान शिव की पूजा-अर्चना की जाती है और आगे पढ़ें »

IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!