बंगाल के सभी सरकारी स्कूलों में मिलेगा हाई स्पीड इंटरनेट

कोलकाता : राज्य के सरकारी स्कूलों में हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्शन की सुविधा चालू की जा रही है। इस बाबत राज्य के स्कूल शिक्षा आयुक्त की ओर से वेस्ट बंगाल इलेक्ट्रॉनिक्स इंडस्ट्री डेवलपमेंट कारपोरेशन लिमिटेड को पत्र दिया गया है जिसमें उक्त कार्य हेतु वर्क ऑर्डर का ज़िक्र किया गया है।इस बारे में बताया गया कि राज्य के लगभग 14500 जूनियर हाई, हाई व हायर सेकेंडरी स्कूलों में यह सुविधा चालू की जाएगी।इसके साथ ही शैक्षणिक कार्यालयों में भी यह सुविधा चालू की जाएगी।इंस्टालेशन की तारीख़ से लेकर 39 महीने तक निःशुल्क यह सुविधा रहेगी जिसके तहत 100 एमबीपीएस की स्पीड के साथ इंटरनेट कनेक्शन मिलेगा।

2 महीने के अंदर सभी स्कूलों में इंस्टालेशन पूरा कर लेने के लिए कहा गया है। यहां उल्लेखनीय है कि फ़िलहाल कई स्कूल अपने खर्चे पर इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहे हैं तो वहीं कुछ स्कूल साइबर कैफे से इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं।शिक्षक संगठनों की ओर से इस पहल का स्वागत किया गया है। इस बारे में बंगीय शिक्षक व शिक्षा कर्मी समिति के महासचिव स्वप्न मण्डल ने कहा कि अभी सब काम ऑनलाइन होते हैं।ऐसे में शिक्षा विभाग का यह कदम स्वागत योग्य है।इससे काफ़ी सुविधा होगी।हालाँकि प्राथमिक स्कूलों में भी यह सुविधा चालू की जानी चाहिये जिससे सभी स्टूडेंट्स को इसका लाभ मिल सके।

Visited 31 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

लोकसभा चुनाव: BJP ने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की, यहां देखें सभी के नाम

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए BJP ने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। प्रधानमंत्री वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे। BJP ने 195 सीटों आगे पढ़ें »

Business Idea: जानिए घर बैठे कमाई के 10 धांसू तरीके, जल्दी से करें शुरू

नई दिल्ली: आज के दौर में घर पर रहते हुए पैसे कमाना के कई ऑप्शन हैं। आज हम आपको ऐसे 10 बिजनेस के बारे में आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!