Kolkata Rain Alert : लगातार बारिश से पूरा बंगाल …

कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल में भारी बारिश की संभावना, जारी किया गया 
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : महानगर में रविवार को पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहे और सुबह से ही रूक-रूक बारिश होती रही। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार यानी आज भी महानगर के कई इलाकों में बादल छाए रह सकते हैं और बारिश हो सकती है। भले ही अगस्त आ गया है, लेकिन बारिश ने अभी तक बंगाल का पीछा नहीं छोड़ा है। इस साल मानसून के देर से प्रवेश करने के कारण राज्य में अभी तक बारिश जारी है। मौसम विभाग ने सोमवार को भी अधिकांश जिलों में बारिश का पूर्वानुमान जताया है। वहीं रविवार को सुबह से ही आसमान में काले बादल छाए थे और दिन चढ़ने के साथ ही महानगर समेत जिलों में भारी बारिश का दौर जारी रहा। इस दिन दक्षिण बंगाल के भी कई जिलों में सुबह से ही भारी बारिश शुरू हो गई। इस दिन महानगर का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस ताे न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा, जो लगभग सामान्य है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले अगले कुछ दिनों तक कोलकाता समेत जिलों में बारिश जारी रह सकती है लेकिन तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा। मौसम विभाग का अनुमान है कि कोलकाता, उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना में कुछ दिनों तक भारी बारिश हो सकती है। 8 अगस्त यानी कल भी इन जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। इस बीच हावड़ा, हुगली में गरज के साथ मध्यम बारिश होगी। कोलकाता और दक्षिण बंगाल के बाकी जिलों में अगले दो दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं अलीपुरद्वार और कूचबिहार जिलों में 200 मि.मी तक बारिश होने की संभावना है। दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी, कलिम्पोंग जैसे जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान है। उत्तरी दिनाजपुर जिले में भी भारी बारिश हो सकती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Radha Ashtami 2023: राधा अष्टमी पर अगर पहली बार रखने जा …

कोलकाता : हिंदू धर्म में भाद्रपद मास के शुक्लपक्ष की अष्टमी की तिथि को बहुत ज्यादा धार्मिक महत्व माना गया है क्योंकि इस दिन भगवान आगे पढ़ें »

Amitabh Bachchan: यादगार रहेगा अमिताभ बच्चन का 81वां बर्थडे!  देखते ही रह जायेंगे उनके फैंस

मुंबई : सदी के महानायक अमिताभ बच्चन पांच दशकों से हिंदी सिनेमा पर राज कर रहे हैं। अमिताभ बच्चन ने अपने हर किरदार से फैंस आगे पढ़ें »

केरल: तेज बारिश के दौरान गूगल मैप से चल रही कार नदी में गिरी, दो डॉक्टरों की मौत

World Cup 2023: उद्घाटन समारोह में कई बॉलीवुड सितारे दिखाएंगे जलवा, जानें सबके नाम

एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ ने स्वच्छता दिवस का किया पालन

सीआईएसएफ बागडोगरा ने मनाया स्वच्छता अभियान

राजस्थान में वंदे भारत ट्रेन को पलटने की साजिश, वीडियो हुआ वायरल

Ajab Gajab : भैंस खा गई दो लाख का मंगलसूत्र, 65 टांके लगाकर …

प्रेग्नेंसी की अफवाहों के बीच Anushka के लिए Virat ने इमरजेंसी फ्लाइट …

लंगर हॉल में राहुल गांधी ने धोए बर्तन, स्वर्ण मंदिर पहुंचकर टेका माथा

Asian Games 2023: अपने ही देश की खिलाड़ी को एथलीट स्वप्ना बर्मन ने कहा ‘ट्रांसजेंडर’, ये है पूरा मामला

ऊपर