रिसड़ा में Ramnavami Violence के बाद अब Hanuman Jayanti के अवसर पर…

रिसड़ा : वर्तमान स्थिति को देख नहीं निकाली गई हनुमान जयंती की शोभायात्रा
सन्मार्ग संवाददाता
हुगली : रिसड़ा में गत रविवार को शोभायात्रा के दौरान हुई हिंसा की स्थिति को देखते हुए गुरुवार को हनुमान जयंती पर शोभायात्रा नहीं निकाली गयी। रिसड़ा जागरण मंडल, प्रभात फेरी परिवार और रिसड़ा सत्संग महिला मंडल द्वारा आयोजित की जाने वाली हनुमान जयंती शोभायात्रा को अंतिम समय में रद्द कर दिया गया। संस्था के एक सदस्य ने बताया कि वर्तमान स्थिति को देखते हुए तीनों संस्थाओं ने सामूहिक रूप से इस वर्ष शोभायात्रा को रद्द करने का निर्णय लिया है। दशकों से आयोजित होती आ रही शोभायात्रा कोरोना काल के बाद इस वर्ष हिंसा की स्थिति को देखते हुए नहीं आयोजित की गयी। रिसड़ा 4 नम्बर रेल गेट स्थित हनुमान मंदिर पर सुबह से ही भारी संख्या में पुलिस बल तैनात दिखे। मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं ने पुलिस सुरक्षा के बीच पूजा अर्चना की। वहीं सोमवार की घटना से सबक लेते हुए इस दिन सुबह से ही रेलवे सुरक्षा बल के जवान रिसड़ा स्टेशन और 4 नम्बर रेल गेट की पहरेदारी करते नजर आए। यहां आरपीएफ के जवानों ने रूट मार्च किया।
इंटरनेट सेवा बहाल, पर धारा 144 अभी भी लागू
रिसड़ा में स्थिति को सामान्य होते देख प्रशासन द्वारा नगर में इंटरनेट सेवा दोबारा बहाल कर दी गई। कई इलाकों में बुधवार की रात से इंटरनेट सेवा शुरू कर दी गई थी, जबकि कुछ इलाकों में गुरुवार की सुबह इंटरनेट की सेवा शुरू हुई। इंटरनेट सेवा शुरू होने से विद्यार्थी वर्ग ने संतोष जताया।
व्यवसाय लौट रहा पटरी पर मगर कुछ इलाकों में अभी भी तनाव व्याप्त
गुरुवार को रिसड़ा में अधिकांश दुकानें खुली नजर आईं। चिलचिलाती धूप के बावजूद कई लोग खरीदारी करने के लिए बाजारों में निकले, हालांकि संध्याबाजार में गुरुवार को भी सन्नाटा पसरा दिखा। इस दिन पुलिस द्वारा माइकिंग कर लोगों से शांति बहाल करने और किसी भी अप्रिय घटना के दौरान फौरन पुलिस को सूचना देने की अपील की गई।

Visited 144 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

भूकंप के 80 झटकों से हिला ताइवान, 6.3 रही तीव्रता

ताइवान: ताइवान में भूकंप के लगातार 80 झटके महसूस किए गए हैं। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, सोमवार देर रात आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर आगे पढ़ें »

ऊपर