Kolkata के इस इमारत में लगी भीषण आग

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता
: कोलकाता में राजभवन के पास सराफा भवन में आज सुबह भीषण आग लग गई। सराफा भवन की सबसे ऊपरी मंजिल में आग लगी है। जानकारी के मुताबिक आग बैंक की कैंटीन से लगी थी। वहीं, इस हादसे में एक व्यक्ति घायल हो गया और उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां तुंरत घटनास्थल पर रवाना हुईंं। पूरा इलाका काले धुएं से भर गया था। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 9 गाड़ियां मौके पर पहुंची और उन्होंने कुछ ही समय बाद कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पा लिया।
मुख्यमंत्री और राज्यपाल पहुंचे घटनास्थल पर
आग लगने की खबर सुनकर राज्यपाल सीवी आनंद बोस मौके पर पहुंचे। इसके बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी पहुंची। राज्यपाल ने बाद में मीडिया से कहा, “पुलिस ने अच्छा काम किया। राजभवन के डॉक्टरों और कर्मचारियों ने मौके पर मदद की। आखिरकार करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया है। फिलहाल कूलिंग की प्रक्रिया चल रही है। लेकिन यह काम दोपहर तक जारी रह सकता है।
क्या कहा स्थानीय लोगों ने…
स्थानीय लोगों ने बताया कि आग लगने से पहले एक जोरदार धमाका हुआ था। लोगों का मानना ​​है कि ये सिलेंडर फटने के कारण हुआ था। उस आवाज के कुछ पल बाद ही आग फैलती नजर आई। बाद में आग बगल की कई बहुमंजिला इमारतों में फैल गई। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक लगातार चार एसी विस्फोट हुए।

 

Visited 137 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

सलमान खान के घर फायरिंग, पिता सलीम खान ने दिया ये बयान

कोलकाता: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान काफी समय से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के निशाने पर हैं। हालांकि, इस मामले पर अभी तक कोई बड़ा फैसला नहीं आगे पढ़ें »

सरबजीत सिंह के हत्यारे की हत्या

नई दिल्ली : लाहौर के डॉन अमीर सरफराज की हत्या कर दी गई है। एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अमीर को लाहौर आगे पढ़ें »

ऊपर