न्यू‍ टाउन में हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया ईद उल फितर का त्यौहार

कोलकाता : न्यू टाउन में इस्लाम के लोगों की मांगों को पूरा किया गया है। लंबे समय से, न्यूटाउन में बिखरा हुआ मुस्लिम समुदाय ईद-उल-फितर की नमाज़ पढ़ने के लिए एक जगह तय करना चाहता था। न्यू टाउन सिटीजंस वेलफेयर नाम की संस्था पिछले एक साल से न्यू टाउन अथॉरिटीज के सामने यह मांग उठा रही थी। इस साल काफी मशक्कत के बाद उस मांग को पूरा किया गया है। आज नमाज एनकेडी के कम्युनिटी हॉल में की गई। नमाज के दौरान लगभग आठ सौ पुरुषों और सौ से अधिक महिलाओं की उपस्थिति में की गई। न्यू टाउन बालीगुड़ी के निवासी हाफिज कुतुब उद्दीन मोल्ला ने नमाज स्थल का नेतृत्व किया। न्यू टाउन के बीचों-बीच नमाज अदा कर श्रद्धालुओं को काफी खुशी हो रही है। कम्युनिटी हॉल में जगह की कमी के कारण कई लोगों को सीढ़ियों पर ही प्रार्थना करने के लिए मजबूर होना पड़ा।
नमाज के बाद एनटीसीडब्ल्यूएफ द्वारा शरबत सेवंई और मिष्टीमुख की व्यवस्था की गई। जैसा कि पहले घोषणा की गई थी, विभिन्न धर्मों के सभी पुरुष और महिलाएं सामुदायिक सद्भाव के दूत के रूप में मानव श्रृंखला बनाने के लिए सामुदायिक हॉल के बाहर खड़े थे। नमाज शुरू करने से पहले, NTCWF के अध्यक्ष लुटफुल आलम ने अपने उद्घाटन भाषण में नागरिक समिति के लक्ष्यों और उद्देश्यों और नमाज के लिए स्थानों का चयन करने के लिए की गई पहलों के बारे में विस्तार से बताया। सचिव समीर गुप्ता ने सभी सदस्यों का स्वागत किया। नमाज सब कमेटी के संयोजक सैयद हुमायूं सिराज ने आग्रह किया कि सभी को खुश किए बिना किसी को नहीं जाना चाहिए। नमाज के बाद दोनों ने एक-दूसरे को गले लगाया और ईद की मुबारकबाद दी। न्यूटाउन सिटीजन्स वेलफेयर फादरहुड की इस पहल की पुरुष और महिला से इतर सभी ने सराहना की।
गुरुवार 29 जून को इदुजोहा नमाज़ आयोजित करने के लिए सभी इस तरह पहल करना चाहते हैं।

देखें तस्वीरें

Visited 101 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

‘उलझ’ का टीज़र हुआ रिलीज, IFS अधिकारी की भूमिका में नजर आई जान्हवी

मुंबई: बॉलीवुड स्टार जान्हवी कपूर की नई फ‌िल्म उलझ का टीजर रिलीज हो चुका है। इस टीजर में देखा जा सकती है क‌ि जान्हवी एक आगे पढ़ें »

25000 रुपये, साल में 10 सिलेंडर फ्री…TMC ने जारी किया घोषणापत्र

कोलकाता: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी TMC  ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आज बुधवार (17 अप्रैल, 2024) को घोषणा-पत्र जारी कर दिया है। मैनिफेस्टो आगे पढ़ें »

ऊपर