एसएससी मामले में ईडी की बड़ी कार्रवाई, काकू समेत 4 के यहां छापा

कई फ्लैट के दस्तावेज मिले
सीबीआई पहले मार चुकी है छापा
इनके यहां मारे गये छापे
काकू के अलावा व्यवसायी शंटू गांगुली, दक्षिण 24 परगना जिला परिषद के सदस्य ज्ञाननंद सामंतवउनके करीबी सिविक वाॅलंटियर राहुल बेरा
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : ईडी ने स्कूल भर्ती घोटाले की जांच के सिलसिले में शनिवार को बड़ी कार्रवाई की है। इसके तहत तृणमूल नेता के करीबी सुजय कृष्ण भद्र उर्फ काकू के आवास समेत बेहला के व्यवसायी शंटू गांगुली, दक्षिण 24 परगना जिला परिषद के सदस्य ज्ञाननंद सामंत व उनके करीबी सिविक वाॅलंटियर राहुल बेरा के यहां तलाशी अभियान चलाया गया। नियुक्ति घाेटाले की छानबीन की आंच दक्षिण 24 परगना तक पहुंच गयी है। द​​क्षिण 24 परगना जिला परिषद सदस्य के आवास पर पहली बार छापा मारा गया है। ईडी की टीम ने तलाशी अभियान में काफी दस्तावेज जब्त किये हैं। यही से उनके करीबी विष्णुपुर के रहने वाले सिविक वॉलंटियर राहुल बेरा के यहां भी ईडी की टीम ने छापामारी की। इस दौरान दोनों का फोन जब्त कर लिया गया था।
सीबीआई पहले काकू के यहां मार चुकी है छापा
काकू के बेहला के फकीरपाड़ा रोड स्थित आवास से ईडी की टीम को कई फ्लैटों के दस्तावेज मिले हैं। कई टीमों में बंटे ईडी के अधिकारी काकू के घर के अलावा बेहला के कारोबारी व नेता शंटू गांगुली के आवास पर भी दिन भर तलाशी अभियान चलाया। हाल ही में सीबीआई ने हाल ही में उनके फ्लैट की तलाशी ली थी। इस दौरान काकू के आवास से कई लाख की नकदी जब्त की गई थी। इस बारे में कहा गया था कि उन्होंने अपनी बहन के इलाज के लिए इन रुपयों को बैंक से निकाला था। सीबीआई की टीम उनसे अब तक 2 बार पूछताछ कर चुकी है। उनके यहां से एक एडमिट कार्ड भी बरामद किया गया था। इसके जवाब में काकू ने कहा था कि यह उसके भतीजे का है जो नगर निगम की नौकरी की परीक्षा के लिए दिया गया प्रवेश पत्र था। इसके अलावा उनका एक फोन भी जब्त किया गया है।
सुजय उर्फ काकू का नाम ऐसे आया सामने
सीबीआई द्वारा गिरफ्तार तापस मंडल ने सीबीआई को दावा किया था कि अयोग्य उम्मीदवारों को नौकरी दिलाने का वादा करने वाले कुंतल का सुजय से अच्छे संबंध हैं। ईडी सूत्रों के मुताबिक कुंतल घोष के करीबी काकू पर तब से ईडी की नजर थी। तभी से सुजय केंद्रीय जांच एजेंसी की निगरानी में हैं। ईडी सूत्रों के मुताबिक शनिवार को एक बार फिर उनसे पूछताछ की गयी। उन्हें ईडी कार्यालय भी बुलाया जाएगा।

Visited 95 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata: फूलबागान के पास जूट मिल के गोदाम में लगी भीषण आग, मौके पर दमकल की टीम मौजूद

कोलकाता: शहर के फूलबागान स्थित कादापाड़ा के जूट मिल गोदाम में आग लग गई। घटना आज मंगलवार(27 फरवरी) की सुबह की बताई जा रही है। आगे पढ़ें »

कहीं आप भी तो एक साथ कई तकिया लेकर नहीं सोते हैं? हो सकती हैं…

कोलकाता : सोते समय सॉफ्ट तकिया लगाना सही हो सकता है लेकिन अगर आप एक से ज्यादा तकिया, हार्ड तकिया या फिर ऊंचा तकिया लगाकर आगे पढ़ें »

ऊपर