Mla Krishna Kalyani के घर पर ईडी और इनकम टैक्स का छापा

कोलकाता : उत्तर दिनाजपुर जिले की रायगंज विधानसभा सीट से विधायक कृष्ण कल्याणी (MLA Krishna Kalyani) के आवास पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और आयकर विभाग (आईटी) की तीन संयुक्त टीमों ने बुधवार को छापेमारी की। सुरक्षा के लिए केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की टुकड़ी उनके घर के चारों ओर तैनात की गई है। उनके घर के सारे दरवाजे बंद कर दिए गए हैं और अंदर से ताला लगाया गया है ताकि कोई बाहर से अंदर ना आ सके और अंदर से कोई बाहर न जा सके। स्थानीय थाने की टीम भी मौके पर पहुंची है लेकिन कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए बाहर तैनात है। आयकर अधिकारी ने बताया कि विधायक के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति से संबंधित शिकायतों के संबंध में तलाशी ली जा रही है। बता दें कि कल्याणी 2021 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के टिकट पर जीते थे, लेकिन बाद में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। सूत्रों ने बताया कि उनके कारोबार से संबंधित दस्तावेज हासिल किए जा रहे हैं। छापेमारी के समय रायगंज स्थित अपने घर पर ही विधायक मौजूद हैं जिनसे केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी पूछताछ भी कर रहे हैं। बहरहाल इस बारे में अभी बहुत अधिक जानकारी नहीं मिल पाई है। उल्लेखनीय है कि पिछले साल विधानसभा चुनाव के समय कृष्ण कल्याणी ने सदन के सत्र में ही दावा किया था कि नेता प्रतिपक्ष और वरिष्ठ भाजपा विधायक शुभेंदु अधिकारी ने इनकम टैक्स की छापेमारी करवाने की धमकी दी है। उसके बाद बुधवार को जब इनकम टैक्स और ईडी दोनों ही केंद्रीय एजेंसियों का तलाशी अभियान चल रहा है तो एक बार फिर यह मामला सुर्खियों में है।

 

Visited 147 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Taapsee Pannu Wedding: शादी को लेकर तापसी पन्नू ने तोड़ी चुप्पी, बोलीं ये…

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू की शादी की चर्चा तेजी से फैल रही है। कई रिपोर्ट में यह कहा जा रहा है कि वो आगे पढ़ें »

TATA: EV कारोबार के लिए IPO लाने की तैयारी में टाटा ग्रुप, जानिए कितनी राशि जुटाने का है प्लान ?

नई दिल्ली: देश की दिग्गज कंपनियों की लिस्ट में शामिल TATA ग्रुप इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या बढ़ाने के लिए अधिक निवेश करने की योजना बना आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!