DumDum Woman Feeding Stray Dogs : कुत्तों को खाना खिला रही थी लड़की, तभी पीछे से …

कोलकाता : एक 25 वर्षीय महिला, जो अपनी शादी के बाद चार महीने पहले जलपाईगुड़ी से दमदम के अपार्टमेंट में रहने आई थी पर गुरुवार शाम को उसके अपार्टमेंट के पास आवारा कुत्तों को खाना खिलाने के लिए कुछ पड़ोसियों द्वारा कथित तौर पर हमला किया गया था। शुक्रवार को तीन में से दो पिल्लों को भी जहर देकर मार दिया गया। इटालगाछा के पास सपुईपारा में रहने वाली देबोप्रिया रॉय बनर्जी ने दो पिल्लों की हत्या के खिलाफ एक आंदोलन शुरू किया है। उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और आखिरी पिल्ले और उसकी मां को बचाने के लिए स्थानीय पार्षद से मदद मांगी। आवारा कुत्तों के उचित इलाज के लिए उन्होंने एक एनजीओ से भी संपर्क किया। पुलिस ने कहा कि बनर्जी आवारा कुत्तों को खाना खिला रही थीं तभी कुछ महिलाओं ने कथित तौर पर उन्हें रोकने की कोशिश की। जब बनर्जी ने आवारा जानवरों को खाना खिलाना जारी रखा, तो बांस की लाठियों से लैस महिलाओं के झुंड ने उन पर हमला कर दिया। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

क्या है मामला ?
सूत्रों के अनुसार, बनर्जी वार्ड 2 में पद्मा पुकुर रोड पर अपने अपार्टमेंट के सामने आवारा कुत्तों को खाना खिलाती थीं। स्थानीय निवासी चंद्रा सरकार ने कहा, “वह अक्सर बीमार जानवरों को अपने फ्लैट में ले जाती हैं और प्राथमिक उपचार प्रदान करती हैं। लेकिन कुछ महिलाओं ने खुले में कुत्तों को खाना खिलाने के लिए उन्हें कई बार चेतावनी दी थी” । बनर्जी ने कहा कि गुरुवार को जब वह तीन पिल्लों और उनकी मां को खाना खिला रही थीं तो स्थिति और खराब हो गई।
बनर्जी ने कहा, “उन्होंने हमारे अपार्टमेंट के पास एक परित्यक्त शेड के नीचे शरण ली। मैं उन्हें खाना खिला रही थी। कुछ स्थानीय महिलाओं ने, जिन्होंने मुझे पहले धमकी दी थी, मुझे रोकने की कोशिश की। जैसे ही मैं आगे बढ़ी तो महिलाओं ने मुझ पर बांस के डंडों से हमला कर दिया। कुछ अन्य लोग और स्थानीय पार्षद मेरे बचाव में आए”।
लेकिन जब उसे पता चला कि दो पिल्लों को जहर देकर मार दिया गया तो वह हैरान रह गई। उन्होंने कहा, “मुझे सबक सिखाने के लिए उन्हें मार दिया गया।”
बनर्जी ने शवों को पास के कब्रिस्तान में ले जाने की भी व्यवस्था की। फिर उसने पुलिस, पार्षद और एनजीओ से संपर्क किया जो उसकी मदद के लिए आगे आए।
दमदम पीएस के ओसी बंकिम विश्वास ने कहा, “उस पर हमले और उसके बाद दो पिल्लों की मौत की खबर सुनकर मैं भी स्तब्ध रह गया। हमने घटनास्थल का दौरा किया है और स्थानीय लोगों से बात की है। स्थानीय पार्षद बेबी मंडल ने कहा, हम आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे। हमने पहले ही जांच शुरू कर दी है। अगर दोषी पाया गया, तो दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। ”

Visited 57 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा आगे पढ़ें »

IPL 2024: KKR के खिलाड़ियों को गौतम गंभीर ने दे डाली नसीहत, बोले…

कोलकाता: 22 मार्च से IPL शुरू होने जा रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर की घर वापसी हुई। पिछले सीजन तक लखनऊ सुपर जायंट्स आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!