भाजपा के फंदे में पैर मत दी​​जिए, बनाये रखिये शांति : ममता

हावड़ा में रामनवमी पर हिंसा के पीछे भाजपा और दक्षिणपंथी संगठन : ममता
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : हावड़ा के शिवपुर में रामनवमी के जुलूस के दौरान हुए हंगामे के दूसरे दिन भी शुक्रवार को तनाव भरा महौल रहा। इसी बीच सीएम ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि इसके पीछे पूरी प्लानिंग थी। उन्होंने बीजेपी पर इसका आरोप लगाया है। सीएम ने एक चैनल पर कहा कि अभियुक्तों को बख्शा नहीं जायेगा। बीजेपी बंगाल को अशांत करना चाहती है। मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को दावा किया कि रामनवमी के दिन हावड़ा में हुई हिंसा के लिए भाजपा और अन्य दक्षिणपंथी संगठन जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के फंदे में पैर ना दें और लोगों से इलाके में शांति बनाये रखने की अपील की। उन्होंने हावड़ा की घटना को बहुत दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। हावड़ा में हिंसा के पीछे न तो हिंदू थे और ना ही मुस्लिम। बजरंग दल और अन्य ऐसे संगठनों के साथ भाजपा हथियारों के साथ हुई इस हिंसा में शामिल थी।
कानून-व्यवस्था से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं
ममता बनर्जी ने कहा कि हमने किसी शोभायात्रा या रामनवमी यात्रा पर रोक नहीं लगाई। उन्होंने आरोप लगाया कि पहले बीजेपी वाले प्रॉब्लम क्रिएट करते हैं, फिर आरोप लगाते हैं। राज्य में कानून-व्यवस्था से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अपराधियों का कोई धर्म नहीं होता। इस मामले में हिंसा फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
कई दुकानें जलीं, सरकार करेगी मदद
सीएम ने कहा कि राज्य सरकार उन सभी लोगों की मदद करेगी जिनकी संपत्तियों को झड़पों के दौरान नुकसान पहुंचा। अभी तो कानून भी है कि आरोपी की संपत्ति से मुआवजा भरा जायेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि हावड़ा में गुरुवार को हुई हिंसा के सिलसिले में 31 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। प्रशासन के एक वर्ग में शिथिलता का दावा करते हुए उन्होंने कहा कि संघर्ष में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
शिवपुर में स्थिति कंट्रोल में – मुख्य सचिव
राज्य के मुख्य सचिव एच के द्विवेदी ने कहा कि शिवपुर में स्थिति कंट्रोल में हैं। वाहनाें का आवागमन सामान्य हो गया है। चिंता की कोई बात नहीं हैं। शुक्रवार को नवान्न में दुआरे सरकार को लेकर आयोजित संवाददाता सम्मेलन में एक प्रश्न के जवाब में मुख्य सचिव ने हावड़ा की घटना पर उक्त बातें कहीं।
क्या कहा पुलिस ने
पुलिस के अनुसार हावड़ा में रामनवमी के मौके पर दो समूहों के बीच संघर्ष हो गया। इस दौरान इलाके की कई गाड़ियों में आग लगा दी गयी और दुकानों में तोड़फोड़ की गयी। जिले के काजीपाड़ा इलाके में शुक्रवार को स्थिति शांतिपूर्ण और नियंत्रण में रही। इलाके में बड़ी संख्या में सुरक्षा बल को तैनात किया गया है।

Visited 173 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Taapsee Pannu Wedding: शादी को लेकर तापसी पन्नू ने तोड़ी चुप्पी, बोलीं ये…

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू की शादी की चर्चा तेजी से फैल रही है। कई रिपोर्ट में यह कहा जा रहा है कि वो आगे पढ़ें »

TATA: EV कारोबार के लिए IPO लाने की तैयारी में टाटा ग्रुप, जानिए कितनी राशि जुटाने का है प्लान ?

नई दिल्ली: देश की दिग्गज कंपनियों की लिस्ट में शामिल TATA ग्रुप इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या बढ़ाने के लिए अधिक निवेश करने की योजना बना आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!