कुछ ऐसे गुजर रहे हैं बीरभूम के ‘राजा’ के दिन, जानें क्या है मामला?

Fallback Image

तिहाड़ से आसनसोल कोर्ट में हुई अनुब्रत की पेशी, जज से की अपील, बैंक अकाउंट तो डीफ्रीज करवा दें
जज ने कहा – वकील से कहें अपील करने के लिए
सन्मार्ग संवाददाता
आसनसोल /कोलकाता : पशु तस्करी मामले में तिहाड़ जेल में बंद अनुब्रत मंडल की वर्चुवल माध्यम से कोर्ट में पेशी हुई। इस दौरान अनुब्रत मंडल के वकील कोर्ट में उपस्थित नहीं थे। अनुब्रत मंडल ने सीबीआई के विशेष जज राजेश चक्रवर्ती से अनुरोध करते हुए कहा कि उसकी दो राइस मिलों के खातों को डी-फ्रीज कर दिया जाये। उन्होंने वहां कार्य करने वाले श्रमिकों का हवाला देते हुए कहा कि उन्हें वेतन नहीं मिल पा रहा है। उनको वेतन देने के लिए बैंक खातों को डी-फ्रीज कर दिया जाये। उल्लेखनीय है कि सीबीआई ने दो राइस मिलों के खातों को फ्रीज कर रखा है। अनुब्रत मंडल ने जज से अनुरोध करते हुए कहा कि वहां कार्य करने वाले श्रमिकों को वेतन देने के लिए खाता डी-फ्रीज करना जरूरी है। इस कारखाने में लगभग 200 मजदूर कार्य करते हैं। उनके परिवार का सवाल है।
जज ने पूछा – तबीयत कैसी है?
इधर, वर्चुलअ पेशी के दौरान जज ने अनुब्रत से पूछा कि आप कैसे हैं, इस पर अनुब्रत ने कहा कि मेरी तबीयत ठीक नही रहती है। इस पर जज ने कहा कि डॉक्टर से आप मिले थे? उन्होंने कहा कि जेल में उन्हें मेडिकल वार्ड में दिखाया गया था। डॉक्टर ने दवाइयां लिखी हैं। उसे मैं खा रहा हूं। उन्होंने जज से कहा कि तिहाड़ में उन्हें काफी असुविधा हो रही है।
इसके बाद जब उन्होंने कहा कि उनके बैंक अकाउंट को खोल दिया जाए, इस पर जज ने कहा कि अदालत में कोई भी कार्य मौखिक नहीं बल्कि लिखित होता है। आपके कहने पर खाता डी-फ्रीज करने का आदेश नहीं दे सकते। इसके लिए अपने वकील के माध्यम से आवेदन करना होगा।
सीबीआई के वकील की दलील सुनकर ही दिया जाएगा फैसला
उसके बाद दोनों पक्षों के वकीलों के बीच हुई बहस के बाद जो मुद्दे सामने आते हैं, उसी के आधार पर कोई निर्णय दिया जा सकता है। अनुब्रत मंडल के इस निवेदन के बाद उसके वकील को इस संंबंध में आवेदन करने को सूचित किया गया। जज राजेश चक्रवर्ती ने तिहाड़ जेल प्रशासन को निर्देश दिया कि अनुब्रत मंडल के इलाज की समुचित व्यवस्था हो। जज ने आदेश की एक कॉपी मेल से तिहाड़ जेल प्रशासन को भेजने का निर्देश दिया। इस मामले की अगली सुनवाई 7 जून को होगी।
जज ने पूछा अब्दुल लतीफ का कब है मामला
अनुब्रत मंडल मामले की सुनवाई के दौरान अचानक से जज राजेश चक्रवर्ती ने पशु तस्करी मामले के आरोपी अब्दुल लतीफ के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने सरकारी वकील से पूछा कि अब्दुल लतीफ का कब डेट है। सरकारी वकील ने जज को बताया कि उसका मामला 20 मई को है। इस दौरान जज ने पशु तस्करी मामले से संबंधित केस डायरी को भी देखा।

Visited 94 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

मिजोरम में बारिश ने मचायी तबाही, 12 लोगों की मौत, कई लोग हो गए लापता….

Kolkata: बैंक घोटाले को लेकर व्यवसायी के ठिकानों पर ED ने मारा छापा…

Kolkata News : दो देशों की पुलिस के लिए गुत्थी बना सांसद हत्याकांड

मेट्रो ने स्टेशन में जलजमाव का दोष मढ़ा केएमसी पर, मेयर ने बारिश को ठहराया जिम्मेदार

एयरपोर्ट खुला लेकिन क्राॅस विंड ने रोके रखा उड़ानों को, 12 उड़ानें डायवर्ट

Cyclone Remal : चक्रवात गुजर गया लेकिन जिलों में छोड़ गया गहरा निशान

‘रेमल’ से पहुंचे नुकसान पर ममता ने दिखायी ‘ममता’

Kolkata Schools Reopen : इस दिन से खुल जायेंगे कोलकाता के Schools

Howrah: लिलुआ स्टेशन पर पटरी से उतरी लोकल ट्रेन…..आवाजाही हुई बाधित

दीदी ने किया राजस्थानी घूमर

ऊपर