Loksabha Elections : ममता का सवाल, कौन है ‘राजमाता’

कोलकाता : कृष्णनगर में इस बार तृणमूल के लिए चुनावी लड़ाई बेहद ही अहम है। बंगाल के 42 लोकसभा सीटों में से इस सीट पर सबकी निगाहें टिकी हुई है। मुकाबला इसलिए खास है क्योंकि संसद से निष्कासित महुआ मोइत्रा को तृणमूल ने हर हाल में जीताने के लिए दम लगा दिया है। भाजपा भी इसमें पीछे नहीं है। यहां से भाजपा उम्मीदवार अमृता राय मैदान में है। हाल में ही पीएम ने उनसे बात भी किया था। रविवार को धुबुलिया मंच से ममता बनर्जी ने भाजपा उम्मीदवार पर तंज कसा। सीएम ने कृष्णानगर के इतिहास को याद किया। उल्लेखनीय है कि भाजपा ने अमृता को कृष्णानगर की ‘राजमाता’ के तौर पर प्रचारित कर रही है। भाजपा के खिलाफ लड़ाई में मोइत्रा की तारीफ करते हुए ममता ने कहा कि ‘आप लोगों (मतदाताओं) द्वारा निर्वाचित होने के बावजूद महुआ मोइत्रा को अनौपचारिक ढंग से निष्कासित किया गया। हमने उन्हें इस सीट से पुन: नामांकित किया है। महुआ को इसलिए निष्कासित किया गया क्योंकि वह संसद में भाजपा के खिलाफ सबसे मुखर नेता थीं। आप लोगों को रिकॉर्ड मतों के अंतर से उनकी जीत सुनिश्चित करनी होगी। ममता ने कृष्णनगर की जनता से महुआ को वोट देने की अपील की। उन्होंने कहा कि आप महुआ को जीताएं और वो भाजपा को योग्य जवाब देगी। आप बीजेपी का मुखौटा खोल सकते हैं। ‘राजमाता’ को लेकर ममता ने तंज कसा और कहा कि अगर आप इतिहास को घसीटेंगे तो आप खतरे में पड़ जाएंगे। लोगों को इतिहास को अच्छे से जानने की जरूरत है। राजमाता कौन है? राजमाता कहाँ से हैं? क्या माेदी बाबू इतिहास भूल गये ?

 

Visited 27 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Bally Bridge: बाली ब्रिज से युवक ने नदी में लगा दी छलांग

हावड़ा: जिले के बाली ब्रिज से एक युवक ने नदी में छलांग लगा दी। यह घटना बुधवार(24 अप्रैल) सुबह की है। युवक की पहचान अजीत आगे पढ़ें »

ऊपर