बंगाल सरकार को मिड डे मील के बकाया 638 करोड़ रुपये का भुगतान करेगा केंद्र

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : केंद्र सरकार द्वारा विभिन्न योजनाओं की बकाया राशि को लंबित रखने के आरोप में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी रेड रोड पर 30 घंटे तक धरना पर बैठी थीं। सीएम के धरना के दो दिन बाद ही केंद्र सरकार ने राज्य को मिड- डे मील के लिए 600 करोड़ रुपये आवंटित करने का निर्णय लिया है। उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार ने लंबे समय से राज्य को मिड- डे मील के लिए धन राशि के आवंटन पर रोक लगा दी थी। राज्य सरकार ने कई बार इस मुद्दे को लेकर शिकायत दर्ज कराई। गौरतलब है कि लंबे समय से राज्य सरकार आरोप लगाती आ रही है कि विपक्षी दल के नेताओं के कहने पर केंद्र ने राज्य की विभिन्न परियोजनाओं का पैसा रोक रखा था। प्रदेश भाजपा की शिकायत के बाद केंद्र सरकार के एक संयुक्त प्रतिनिधिमंडल ने राज्य में आकर मिड- डे मील की गुणवत्ता की जांच भी की थी। नवान्न सूत्रों के अनुसार केंद्र ने मिड- डे मील के लिए राज्य सरकार को 638 करोड़ रुपये का भुगतान करने का निर्णय लिया है।

Visited 27 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Himachal Political Crisis: हिमाचल प्रदेश में सियासी उठापटक, CM सुक्खू ने इस्तीफे से किया इनकार

शिमला: हिमाचल प्रदेश में सियासी उठापटक जारी है। विधानसभा में आज बुधवार(28 फरवरी) को जमकर हंगामा हुआ। इस बीच BJP के 15 विधायकों को सदन आगे पढ़ें »

West Bengal Weather: रात में ठंड…दिन में गर्म, कबतक बंगाल में रहेगा ऐसा मौसम ?

कोलकाता: बंगाल में दो दिनों से हल्की ठंड महसूस हो रही है। बुधवार(28 फरवरी) को सुबह से ही धूप खिली हुई है। बीते कुछ दिनों आगे पढ़ें »

ऊपर