अभिषेक को सीबीआई की नोटिस, ममता उतरीं मैदान में

कहा : भाजपा अभिषेक से डरती है, हम पीछे हटने वाले नहीं हैं
भाजपा जब तक केंद्र से बाहर नहीं होती, लड़ाई जारी रहेगी
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : सीबीआई ने एसएससी मामले की जांच के सिलसिले में तृणमूल कांग्रेस के नेता अभिषेक बनर्जी को शनिवार को अपने निजाम पैलेस स्थित कार्यालय में पेश होने के लिए तलब किया है। अभिषेक बनर्जी को एक नोटिस भेजकर जांच में शामिल होने के लिए कहा गया है। अभिषेक बनर्जी ने जांच में शामिल होने के लिए अपना जनसंपर्क अभियान अस्थायी रूप से निलंबित करके शुक्रवार की शाम कोलकाता लौट आये हैं। शनिवार आज सुबह 11 बजे सीबीआई के सामने पेश होंगे। इधर, अभिषेक के तृणमूल नव ज्वार कार्यक्रम की कमान तृणमूल सुप्रीमो तथा सीएम ममता बनर्जी ने संभाल ली है।
भाजपा मेरे परिवार के पीछे पड़ी है : ममता
शुक्रवार को उन्होंने अभिषेक की बांकुड़ा में होने वाली सभा को कोलकाता से वर्चुअली संबोधित किया। ममता बनर्जी ने भाजपा पर बरसते हुए कहा कि किसी हाल में कार्यक्रम नहीं रुकेगा, अभिषेक को रोकने की कोशिश हुई तो वे खुद इस कार्यक्रम के मोर्चे को संभालेंगी। भाजपा मेरे परिवार के पीछे पड़ी है, लेकिन हम उनसे डरते नहीं हैं। सीएम ने आरोप लागाया कि भाजपा अभिषेक से डरती है, उसे रोकने के लिए यह सब किया जा रहा है। सीएम ने कहा कि वो दिन दूर नहीं जब भाजपा सभी राज्यों में हारेगी। अभी तो कर्नाटक में हारी है, आने वाले दिनों में सभी राज्यों में भाजपा का यही हाल होगा। उन्होंने कहा कि जब तक भाजपा केंद्र से बाहर नहीं होती, उसकी निरंकुशता के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रहेगी।
यह है मामला
कलकत्ता उच्च न्यायालय ने शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में अदालत के पुराने आदेश को वापस लेने के अनुरोध वाली तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की याचिका गुरुवार को खारिज कर दी। अदालत ने अपने पुराने आदेश में कहा था कि सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जैसी जांच एजेंसियां शिक्षक भर्ती घोटाले में उनसे पूछताछ कर सकती हैं। टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी का नाम कुंतल घोष द्वारा दर्ज करायी गई एक शिकायत में सामने आया था, जिसने आरोप लगाया है कि केन्द्रीय एजेंसियां उन पर भर्ती घोटाले में अभिषेक बनर्जी का नाम लेने का दबाव बना रही हैं। घोष इस मामले में अभियुक्त हैं। तृणमूल के एक नेता ने कहा, ‘अभिषेक बनर्जी पूर्वाह्न 11 बजे निजाम पैलेस में सीबीआई के कार्यालय में पेश होंगे।

Visited 90 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

ऊपर