संदेशखाली पहुंचे BJP नेता शुभेंदु अधिकारी, स्थानीय लोगों से की मुलाकात

उत्तर 24 परगना: कलकत्ता हाई कोर्ट की खंडपीठ ने संदेशखाली का दौरा करने की अनुमति दिए जाने के बाद BJP नेता शुभेंदु अधिकारी मंगलवार को उत्तर 24 परगना पहुंचे। पुलिस ने इससे पहले राज्य की विधानसभा में विपक्षी नेता अधिकारी को संकटग्रस्त क्षेत्र में जाने से रोक दिया था जहां धारा 144 लागू की गई है। पुलिस ने कहा कि सरकार ने हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती देते हुए एक खंडपीठ में अपील की है।

हाई कोर्ट ने दी थी इजाजत

हाई कोर्ट ने ही सोमवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता को क्षेत्र का दौरा करने की अनुमति दी थी। अधिकारी ने कहा, “उच्च न्यायालय की एक खंडपीठ के आदेश का पालन करते हुए पुलिस ने अब मुझे और मेरे साथी भाजपा विधायक शंकर घोष को संदेशखाली जाने की अनुमति दे दी है। उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा उन्हें धमखाली नौका घाट तक ले जाया गया जहां से उन्होंने संदेशखाली पहुंचने के लिए नाव से कालिंदी नदी को पार किया। वह संदेशखाली में महिलाओं सहित स्थानीय लोगों से मिले। कलकत्ता उच्च न्यायालय की एक खंडपीठ ने मंगलवार सुबह अधिकारी को संदेशखाली जाने की अनुमति दी।

दो बार रोके जा चुके हैं सुवेंदु अधिकारी

इससे पहले अधिकारी को पहले दो बार क्षेत्र का दौरा करने से रोक दिया गया था। कलकत्ता होई कोर्ट ने सोमवार को अधिकारी को संदेशखाली जाने की अनुमति दे दी। कोर्ट ने बीजेपी के नेता को अशांत क्षेत्र में कोई भी भड़काऊ भाषण नहीं देने या किसी भी तरह की कानून व्यवस्था की स्थिति पैदा नहीं करने का भी निर्देश दिया। अधिकारी ने कहा, ”मैं वहां जाना चाहता हूं और स्थानीय लोगों से बात करना चाहता हूं। मैं वहां के लोगों के साथ खड़ा रहना चाहता हूं।

Visited 50 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Heatwave in West Bengal: बंगाल के कई जिलों में गर्मी को लेकर ऑरेंज-रेड अलर्ट जारी

कोलकाता: बंगाल में कई दिनों से प्रचंड गर्मी का प्रकोप है। लोग इस उम्मीद में कि जल्द बारिश हो, लेकिन बारिश को लेकर अलीपुर मौसम आगे पढ़ें »

ऊपर