राज्य में कैंसर चिकित्सा को लेकर बड़ी खबर

टाटा – एसएसकेएम के साथ मिलकर कोलकाता में बनेगा कैंसर अस्पताल
कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में सोमवार को राज्य सचिवालय नबान्न में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक हुई। इस बैठक में कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल टाटा के साथ मिलकर कैंसर अस्पताल बनाने का फैसला हुआ।
2021 में तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के एक महीने के भीतर ही ममता बनर्जी ने ऐलान किया था कि एसएसकेएम अस्पताल टाटा के साथ मिलकर कैंसर अस्पताल बनाएगा। सोमवार को कैबिनेट ने उस संबंध में मुहर लगा दी। मुख्यमंत्री ने कहा था कि इस राज्य से 25 फीसदी लोग कैंसर के इलाज के लिए मुंबई के अस्पतालों में जाते हैं। इसे ध्यान में रखकर राज्य सरकार ने यह योजना बनाई है। सूत्रों के मुताबिक उस समय से ही राज्य सरकार जोर से इस ओर पहल कर रही थी। अंत में यह तय हो गया। उत्तर बंगाल में भी दो अलग कैंसर अस्पताल बनाने की बात कही थी, हालांकि इस बारे में कुछ स्पष्ट नहीं है। राज्य के निजी और सरकारी अस्पतालों में कैंसर का इलाज होता है। इसके अलावा, हाजरा में चित्तरंजन कैंसर अस्पताल केंद्र और राज्य सरकारों की एक संयुक्त पहल है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Loksabha Elections : 21 राज्यों की 102 सीटों पर 63% वोटिंग

नई दिल्ली : लोकसभा के फर्स्ट फेज में 21 राज्यों-केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर वोटिंग पूरी हुई है। सुबह 7 बजे से शाम आगे पढ़ें »

चीन की उड़ी नींद! भारत ने फिलीपींस को भेजा ब्रह्मोस क्रूज मिसाइल

नई दिल्ली: भारत ने फिलीपींस को शक्तिशाली ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल की पहली खेप भेज दी है। डिफेंस एक्सपोर्ट में भारत ने ये बड़ा कदम आगे पढ़ें »

ऊपर