Egra Blast कांड का मूल अभियुक्त 70 % झुलसा, हुआ होम अरेस्ट

भानू ओडिशा से गिरफ्तार
भानू का बेटा और भतीजा भी गिरफ्तार
भानु की हालत गंभीर, कटक के नर्सिंग होम में चल रहा इलाज
सन्मार्ग संवाददाता
पूर्व मिदनापुर : एगरा विस्फोट कांड के मूल अभियुक्त कृष्णपद उर्फ भानू बाग को सीआईडी (अपराध अन्वेषण विभाग) ने और दो अन्य लोगों को ओडिशा के कटक से गिरफ्तार किया है। इस विस्फोट में 9 लोग मारे गए थे। भानू बाग के अलावा उसके बेटे पृथ्वीजीत बाग और भतीजे इंद्रजीत बाग को भी गिरफ्तार किया गया है। भानु बाग 70 % झुलस चुका है। मालूम हो कि इंद्रजीत बाग का बाप बादल बाग प्रायः 15 वर्ष पहले हुए विस्फोट में मारा गया था। पुलिस सूत्रों के अनुसार चूंकि भानू बाग का वहां के एक नर्सिंग होम में इलाज चल रहा है इसलिए उसे होम एरेस्ट किया गया है, उस पर नजर रखी जा रही है लेकिन अन्य दोनों अभियुक्तों को पुलिस एगरा लेकर आ रही है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस मामले में मुख्य आरोपी भानु बाग अवैध पटाखा इकाई का मालिक है। सीआईडी अधिकारी ने कहा कि फैक्टरी के मालिक को ओडिशा के एक नर्सिंग होम से गिरफ्तार किया गया। मंगलवार को हुए विस्फोट में घायल होने के बाद उसका यहां इलाज हो रहा है।
भानू को बेटा और भतीजा ने अस्पताल में भर्ती कराया था
पुलिस सूत्रों के अनुसार भानू बाग के अवैध कारखाने में जब विस्फोट हुआ उस समय वह वहां पर मौजूद था और विस्फोट में घायल हो गया था। उसका बेटा और भतीजा दोनों उसे ओडिशा के कटक लेकर चले गये थे और वहां के एक नर्सिंग होम में भर्ती करा दिया था।
एगरा के एसडीपीओ मोहम्मद बदरुज्ज्मान ने बताया कि बुधवार को ही भानू बाग के बेटे और भतीजे को गिरफ्तार किया गया उसके बाद पता चला कि भानू बाग एक नर्सिंग होम में भरती है उसके शरीर का प्रायः 70 फीसदी भाग झुलस गया है। इसलिए उस पर नजर रखी जा रही है।
भानू को केले के पत्ते में मोड़कर चल रहा था इलाज
सूत्रों से जानकारी मिली कि भानू बाग को केले के पत्ते में मोड़ कर इलाज किया जा रहा है उसकी हालत काफी खराब है जिसके कारण उसे कहीं ले नहीं जाया जा सकता। फिलहाल उड़ीसा पुलिस की नजरदारी में उसका इलाज चल रहा है। विस्फोट के बाद उसका बेटा और भतीजा दोनों उसे एगरा से प्रायः ढाई सौ किलोमीटर दूर ओडिशा के कटक के एक नर्सिंग होम में ले जाकर भर्ती कराया था।

Visited 148 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

रामनवमी पर पश्चिम बंगाल में धूमधाम से निकली शोभायात्रा 

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में बुधवार को रामनवमी के अवसर पर शोभायात्राएं निकाली गईं। कुछ इलाकों में तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने और कुछ इलाकों आगे पढ़ें »

West Bengal: रामनवमी पर ममता का BJP पर निशाना, ‘वे दंगा करना चाहते हैं’

कोलकाता: आज बंगाल के कई हिस्सों में रामनवमी का त्योहार जोर-शोर से मनाया जा रहा है। बुधवार(17 अप्रैल) को TMC और BJP दोनों पार्टियों के आगे पढ़ें »

ऊपर