Bengal Weather Update: बंगाल में आज कैसा रहेगा मौसम ? जानिए ताजा अपडेट

कोलकाता: बंगाल में ठंड खत्म होने की कगार पर है। बीते 2 दिनों से तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी देखी जा रही है। सुबह हल्का कोहरा के बाद से तेज धूप खिली हुई है। उत्तर बंगाल और दक्षिण बंगाल की बात करें राज्य के 15 जिले दक्षिण बंगाल के अंतर्गत आते हैं। दक्षिण बंगाल के जिलों में कोलकाता, उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना, हावड़ा, हुगली, नदिया, मुर्शिदाबाद, पूर्वी मिदनापुर, पश्चिम मिदनापुर, बांकुरा, पुरुलिया, झाड़ग्राम, बीरभूम, पूर्वी बर्दवान, पश्चिम बर्दवान हैं।

दक्षिण बंगाल का मौसम

दक्षिण बंगाल के जिलों में धीरे-धीरे मौसम में बदलाव हो रहा है। गर्म लगनी शुरू हो चुकी है। कल यानी मंगलवार से तापमान धीरे-धीरे फिर बढ़ने लगेगा। फिलहाल कई घरों में पंखे चलने शुरू हो चुके हैं। कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के कई जिलों में मंगलवार से तापमान बढ़ने का अनुमान है। अगले 4-5 दिनों में तापमान 2-4 डिग्री तक बढ़ सकता है। वहीं, बारिश की बात करें तो बुधवार और गुरुवार को दक्षिण बंगाल के कुछ जिलों में बारिश की संभावना है। नदिया, मुर्शिदाबाद और बीरभूम में बारिश हो सकती है। हालांकि, पश्चिमी जिलों में कुछ दिनों तक और ठंड का मौसम जारी रहेगा।

उत्तर बंगाल में कैसा रहेगा मौसम ?

जहां दक्षिणी जिलों में तापमान बढ़ रहा है, वहीं उत्तरी जिलों में ठंड अभी खत्म नहीं होगी। उत्तर बंगाल में अभी भी ठंड का सितम जारी है। अगले दो दिनों तक दार्जिलिंग को छोड़कर कहीं भी बारिश की संभावना नहीं है। उत्तर बंगाल में सुबह कोहरा छाया हुआ था। मौसम विभाग ने मालदा, उत्तर- दक्षिण दिनाजपुर में घने कोहरे की चेतावनी जारी की है। दार्जिलिंग, कलिम्पोंग समेत पहाड़ी इलाकों में मंगलवार से गुरुवार तक बारिश की संभावना है। गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

West Bengal Weather: बंगाल के कई जिलों में भीषण गर्मी के बीच बारिश के आसार, जानें मौसम पर अपडेट

कोलकाता: बंगाल बीते कई दिनों से भीषण गर्मी की चपेट में है। सुबह की शुरुआत होने के बाद से अब फिर तापमान धीरे-धीरे बढ़ रहा आगे पढ़ें »

Kolkata News : …ताकि भीषण गर्मी में ना हो बिजली की समस्या

- विद्युत की मांग पर मंत्री ने की सीईएससी अधिकारियों के साथ बैठक कोलकाता : भीषण गर्मी में महानगरवासियाें का हाल बेहाल है। रोजाना ही विद्युत आगे पढ़ें »

ऊपर